लेटेस्ट न्यूज़

डब्ल्यूआईपीएल नीलामी 2023 से पहले हरमनप्रीत कौर ने कहा कि विश्व कप किसी भी चीज से ज्यादा महत्वपूर्ण है

महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले संस्करण की नीलामी भले ही सिर्फ एक हफ्ता दूर है, लेकिन भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत की दावेदार पूरी तरह से महिला टी20 विश्व कप 2023 पर जमी हुई हैं। हरमनप्रीत ने रविवार को संवाददाता के सवाल पर कहा, “उससे (नीलामी) पहले हमें एक बहुत ही महत्वपूर्ण मैच खेलने देता है और हम उसी पर ध्यान देंगे। विश्व कप किसी और चीज से ज्यादा महत्वपूर्ण है। हमारा ध्यान आईसीसी ट्रॉफी पर है। यह चीजें आती हैं। -जाती रहेगी, लेकिन एक खिलाड़ी के रूप में आपको पता चलता है कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है और आपको किस तरह अपना ध्यान केंद्रित करना है।”

IND vs AUS : प्रैक्टिस सेशन के दौरान रोहित शर्मा और विराट के गले मिलने की तस्वीर हुई वायरल, कंगारुओं की अब खैर नहीं!, देखिए

आरोपित है कि डब्ल्यूपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 13 फरवरी को होने जा रही है, जबकि भारत को महिला टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में 12 फरवरी को पाकिस्तान में भागीदारी का सामना करना पड़ रहा है। हरमनप्रीत ने कहा, “हम सभी काफी परिपक्व हैं और जानते हैं कि हमारे लिए क्या महत्वपूर्ण है।”

भारतीय कप्तान को हालांकि उम्मीद है कि डब्ल्यूपीएल स्वदेश में क्रिकेट की तस्वीर बदलना संभव है। उन्होंने कहा, “यह (नीलामी) हमारे लिए बहुत बड़ा दिन है क्योंकि हम लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। अगले दो तीन महीने महिला क्रिकेट के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। हमने देखा है कि महिला बिग बैश लीग और द हंड्रेड ने उन देशों की क्रिकेट सुधार में किस तरह मदद की है। उम्मीद है कि हमारे देश में भी ऐसा ही होगा।”

इन मैचों की वजह से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछले 75 सालों में राइवलरी मिली, जानकर आप भी चौंक जाएंगे

उन्होंने कहा, “यह बहुत ही अलग एहसास है। जब मुझे बड़े स्तर पर खेलने का अवसर मिला तो वह मेरे जीवन का सबसे बड़ा पल था। अन्य युवा लड़कियां भी इसका अनुभव कर सकती हैं। यह क्रिकेट में सुधार और उसके विकास के लिए बहुत कुछ है। बड़ा अवसर होगा।”

भारत की सीनियर महिला टीम का विश्व कप अभियान शुरू करने से करीब दो हफ्ते पहले अंडर-19 महिला टीम टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी है। हरमनप्रीत ने कहा कि जूनियर महिलाओं की इस उपलब्धि ने उन्हें एक और आईसीसी ट्रॉफी जीतने के लिए प्रेरित किया है। । हरमनप्रीत ने कहा, “अंडर-19 विश्व कप देखने के बाद हम उसे करने के लिए प्रेरित हुए हैं जो उन्होंने किया है। उन्होंने हमें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने जो किया है वह अभी तक नहीं कर सकते हैं।” ”

रविचंद्र जडेजा के खिलाफ क्या करना है और क्या नहीं, शेन वॉटसन ने स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबुशेन जैसे खिलाड़ियों को सलाह दी

उन्होंने कहा, “यह हम सभी के लिए एक बहुत ही खास पल था। अंडर-19 देखने के बाद भारत में भी कई लड़कियां क्रिकेट खेलती हैं। हमारा हमेशा यही उद्देश्य रहता है कि युवा लड़कियों को प्रेरित किया जाए ताकि वह आगे चलकर क्रिकेट खेल सकें।” सक्षम।”

 

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page