लेटेस्ट न्यूज़

‘क्राइम पेट्रोल’ में दिखाया गया श्रद्धा मर्डर केस, मचा बवाल तो सोनी ने एपिसोड और जोक को डिलीट किया

हाल ही में सोनी टीवी ने अपने शो ‘क्राइम पेट्रोल’ में एक एपिसोड दिखाया था, जिसे देखने के बाद दर्शक भड़क गए थे। विवाद इतना बढ़ गया है कि अब सोनी चैनल को उस एपिसोड को हटाने के बाद जोक मांगनी पड़ी है। इस एपिसोड में दिखाया गया था कि एक लड़का अपनी भूमिका में खुश होकर आता है और फिर अपने शरीर के कई टुकड़े चुनकर स्टोर कर लेता है। इसके बाद वह शराब निकालकर पीता है। इस एपिसोड को देखने के बाद दर्शकों ने दावा किया कि कहानी बिल्कुल दिल्ली के श्रद्धा वाल्कर मर्डर केस से मिलती है।

पुलिस अभी तक श्रद्धा हत्याकांड मामले की जांच में लगी है और जब लोगों ने इस मामले से मायने रखता है- ठोस एपिसोड क्राइम पेट्रोल में देखा तो वो भड़क गए। दर्शकों का कहना था कि मेकर्स श्रद्धा मर्डर केस की कहानी और फैक्ट्स को न सिर्फ तोड़-मरोडकर दिखाया गया, बल्कि नाम भी बदले। इसके बाद वीडियो क्लिप के एपिसोड के क्लिप पर वायरल होने लगे। लोगों ने यह देश देश सोनी चैनल को बायकॉट करने की मांग शुरू कर दी कि यह हिंदू को बदनाम कर रहा है।

टीवी पर आई शुभ्र-आफताब की कहानी! सोशल मीडिया पर क्यों भड़के लोग

सोनी ने एपिसोड और जोक को हटा दिया

ऑडियंस की आपत्ति के बाद अब सोनी चैनल ने एक लेबल जारी कर जोड़ा है और प्रकरण भी हटा लिया है। आसान हो कि श्रद्धा को भी उसके साथी आफताब ने मारने के बाद टुकड़े-टुकड़े करके व्यवस्था में रखा और फिर अलग-अलग जगहों पर टुकड़े फेंक दिए। अभी अभी आफताब जेल में है और पुलिस की जांच व पूछताछ जारी है।

सोनी चैनल ने जोक मांगते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘कुछ दर्शकों ने ‘क्राइम पेट्रोल’ के हाल ही के एपिसोड को देखकर कमेंट किया कि इसकी कहानी हाल ही में हुई एक घटना जैसी लग रही है। लेकिन हम यह बताना चाहते हैं कि यह कहानी एकदम काल्पनिक है और 2011 में हुए एक मर्डर केस से प्रेरित है। हाल ही में हुई किसी भी घटना से इस कहानी या एपिसोड का कोई संबंध नहीं है। हम इस बात का पूरा ख्याल रखते हैं कि हमारे चैनल परोसी जा रही सामग्री या सामग्री ब्रॉडकास्टिंग के मानकों और प्राथमिकताओं के अनुसार हो। लेकिन इस मामले में हमने दर्शकों की भावनाओं की सावधानी बरतते हुए उस एपिसोड को हटा लिया है। अगर इस एपिसोड के टेलीकास्ट से हमारे दर्शक जुड़े हुए हैं तो हम जोक मांग रहे हैं।’

आफताब को हिंदू और श्रद्धा को ईसाई दिखावे पर बवाल

‘क्राईम पेट्रोल’ में जिस एपिसोड को श्रद्धा वाल्कर मर्डर के मामले में बताया जा रहा है, उसमें ईसाई बहन एना फर्नांडिस और आफताब पूनावाला को हिंदू लड़के मिहिर के रोल में दिखाया गया था। एपिसोड में दिखाया गया था कि दोनों मंदिर में शादी करते हैं। एपिसोड की कहानी और वाकये बिल्कुल पूरी तरह वाल्कर मर्डर केस जैसे थे, बस वही दो बदलाव नजर आए, जिन्हें देखकर लोग भड़क गए और चैनल व मेकर्स को बहुत खरी-खोटी सुनाई दी थी। दर्शकों का कहना था कि मेकर्स ने एपिसोड की कहानी श्रद्धा मर्डर केस से ली और स्टेटमेंट्स के नाम बदल दिए

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page