लेटेस्ट न्यूज़

IND vs AUS : प्लेइंग इलेवन की टेंशन, दो में से एक को ही मौका मिलेगा

छवि स्रोत: गेटी
रोहित शर्मा

IND vs AUS चौथा टेस्ट संभावित प्लेइंग XI : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी मुकाबला करीब है। आठ मार्च को होली है और ठीक एक दिन बाद यानी नौ मार्च से श्रृंखला का चौथा और आखिरी मुकाबला शुरू होगा। इस मैच में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीस भी मौजूद रहेंगे। ये मैच इसलिए भी खास है, क्योंकि प्रधानमंत्री के नाम पर बना नया नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। इसी के साथ मैच से तय होगा कि कौन सी सीरीज और होगी। हालांकि टीम इंडिया पहले दो मैच जीतकर ये पक्का कर चुकी है कि बार्डर गावस्कर ट्रॉफी अब भारत में ही रहेगी, लेकिन टीम की कोशिश होगी कि आखिरी प्रतिस्पर्धी जीतकर सीरीज का रिजल्ट 3-1 रहेगा। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जिस तरह से तीसरे स्थान पर वापसी की है, वो उसे जारी रखना चाहेगा। इस बीच सबसे बड़ा सवाल यही है कि रोहित शर्मा हारने में कौन ग्यारहवीं के साथ मैदान में उतरेगा। कप्तान के सामने सबसे बड़ा संकट ये है कि दो खिलाड़ियों में से एक का चुनाव उन्हें करना होगा।

केएल राहुल और शुभमन गिल टेस्ट

छवि स्रोत: एपी

केएल राहुल और शुभमन गिल

केएल राहुल और शुभमन गिल में से किसी एक को मौका मिलेगा

नोएडा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले कप्तान रोहित शर्मा तो ओपनिंग ही करेंगे, लेकिन उनकी जोड़ीदार कौन होगी। केएल राहुल और शुभमन गिल को लेकर मामला फंस गया है। सीरीज के पहले दो मैच केएल राहुल ने खेले और जब वे रन बनाने में कामयाब नहीं हुए तो तीसरे मैच में शुभमन गिल को मौका दिया गया। माना जा रहा था कि जिस तरह से शुभमन गिल ने पिछले कुछ मैचों में दिखाया है, उसके बाद वे इस सीरीज में भी बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन दो में से एक भी पारी में वे उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिसकी उम्मीद थी जा रहा था। अब चौथे टेस्ट को लेकर फिर फंसा मामला। इतना तो पक्का कर लें कि केएल राहुल और शुभमन गिल में से किसी एक को ही मौका मिलेगा। लेकिन माना जा रहा है कि जिस तरह से रहने के बाद भी केएल राहुल को दो मैचों की तीन पारियां मिलीं, उसी तरह से शुभमन गिल को भी दो मैच दिए गए, तभी पता चलेगा कि कौन किस पर भारी है।

विराट कोहली टेस्ट

छवि स्रोत: एपी

विराट कोहली

टीम इंडिया के मिडल आर्डर को करना होगा अच्छा प्रदर्शन
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में पहले दो मैचों में ज्यादा बदलाव नजर नहीं आए थे, इसका कारण यह भी था कि दोनों मैच भारतीय टीम जीत में पहुंच रही थी, लेकिन तीसरा मैच हरा जा चुका है, इसलिए कुछ बड़े बदलाव दिखाई दिए तो चौंकि नहीं। हालांकि टीम इंडिया की असल समस्या मिडल आर्डर रही है। रोहित शर्मा ने लगा तो पहले ही मैच में शतक लगा दिया था, लेकिन दूसरा मौका बटाबाज एक बार भी 50 रन तक नहीं बना पाया। वहीं विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के बल्ले से रन नहीं निकले। वो बुरा हो रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल का, जिन्होंने बीच में अच्छी साझेदारी कर टीम इंडिया को संकट से निकालने का काम किया। लेकिन इस बार कम से कम हारने वाली स्थिति में विराट कोहली को अपना वही फॉर्म दिखाया जाएगा, जो वे पिछले कुछ समय से दिखा रहे हैं। बाकी टीम में ज्यादा बदलाव की अटकी नहीं आती, लेकिन रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को केएल राहुल और शुभमन गिल से एक चुनाव करना होगा, जो काफी मुश्किल फैसला हो सकता है।

ताजा किकेट खबर

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page