लेटेस्ट न्यूज़

केएल राहुल नहीं तो टीम इंडिया के उपकप्तान कौन हैं चेतेश्वर पुजारा कप्तान हैं | केएल राहुल नहीं तो अब कौन है टीम इंडिया का उपकप्तान! मंडरा टेस्ट में बड़ा खुलासा

छवि स्रोत: पीटीआई
रोहित शर्मा और केएल राहुल

IND vs AUS टीम इंडिया के वाइस कैप्टन: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट जारी है। अब तक दो दिन का खेल समाप्त हो गया है और ऑस्ट्रेलियाई टीम पर हावी हो रही है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस मैच में टॉस जीता और जो पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, वो सही साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने एक बड़ा स्कोर रखा है। इस सीरीज में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी टीम ने 480 रन नहीं बनाए। मैच के दो दिन में एक ही पारी पूरी हो जाती है, इसलिए रास्ता जा रहा है कि तीन दिन में तीन पारियां शायद न हो जाएं, इसलिए मैच की ओर बढ़ रहा है। इस बीच जब पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया था, तब सभी सेलेक्टर्स ने उपकप्तान के तौर पर केएल राहुल को जगह दी थी। लेकिन इसके बाद जब बाकी बचे दो मैचों के लिए टीम ने घोषणा की तो केएल राहुल उपकप्तानी ले ली। लेकिन बड़ा सवाल यही बना रहा कि अब टीम इंडिया का उपकप्तान कौन है। इसका खुलासा अब हो गया है।

रोहित शर्मा और अश्विन

छवि स्रोत: एपी

रोहित शर्मा और अश्विन

रोहित शर्मा की जगह चेतेश्वर पुजारा ने संभाली कुछ देर के लिए टीम इंडिया की कमान

जेपीसी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ के दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया तो टीम में बहुत ज्यादा फैली हुई नहीं थी। कप्तान की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के पास ही थी। लेकिन उस वक्त लोग चौंक गए, जब पता चला कि केएल राहुल के नाम के सामने उपकप्तान नहीं लिखा है। इसके बाद खोजे गए कि कौन सा खिलाड़ी उपकप्तान बना है, लेकिन किसी भी खिलाड़ी के नाम के आगे ये नहीं लिखा था। इसके बाद उम्मीद की जा सकती है कि जब टीम तीसरा मैच खेलने के लिए इंदौर में उतरेगी तो इसकी घोषणा की जा सकती है, लेकिन तीसरा मैच बिना उपकप्तान के गुजर गया। लेकिन चौथे टेस्ट के दूसरे दिन बिना किसी घोषणा के ही पता चला कि भारतीय टीम का उपकप्तान कौन है। निश्चित के बाद जब टीम इंडिया मैदान में उतरी तो रोहित शर्मा मैदान पर नहीं आए। लेकिन इत्तेफाक देखिए कि टी ब्रेक के बाद अगली ही गेंद पर उस्मान ख्वाजा अक्षर पटेल की गेंद पर गच्चा खा गए। अक्षर पटेल ने एलबीडब्ल्यू की अपील की और अंपायर ने इसे नाकार दिया।

पुजारा, केएस भरत और श्रेयस अय्यर

छवि स्रोत: एपी

पुजारा, केएस भरत और श्रेयस अय्यर

उस्मान ख्वाजा के खिलाफ अक्षर पटेल की गेंद पर पुजारा ने सफल डीआरएस लिया
जब अंपायर ने अक्षर पटेल की अपील नहीं की तो डीआरएस की मांग की। डीआरएस की मांग करने वाला कप्तान करता है, लेकिन जब कप्तान रोहित शर्मा मैदान में ही नहीं थे तो फिर समीक्षा कौन मांगेगा तो चेतेश्वर पुजारा ने डीआरएस के लिए इशारा किया। वाइट रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में पुजारा स्टैंडइन कप्तान की भूमिका में थे। अगर उपकप्तान कोई होता है तो वो मैदान में कप्तान की जगह ये जिम्मेदारी निभा रहा होता है, लेकिन पुजारा ने रिव्यू लिया, इसका मतलब ये समझा गया कि पुजारा ही उपकप्तान हैं। ये ही पहला रिव्यू पुजारा का ठीक ठीक और ख्वाजा आउट हो गए। उस्मान ख्वाजा आउट होने से पहले 42 गेंदों का सामना किया और 180 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारियों के दौरान 21 चौके लगाए। उनके बाहर होने के बाद टीम इंडिया ने कुछ राहत की सांस ली। हालांकि इसके कुछ देर बाद ही रोहित कप्तान शर्मा वापस मैदान में लौट आए और कप्तानी करते हुए दिखाई दिए।

ताजा किकेट खबर

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page