लेटेस्ट न्यूज़

पहलवानों ने किया चंद्रशेखर आजाद का जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन, कहा- आपके सहयोग के बिना संघर्ष संभव नहीं | पहलवानों का विरोध: जंतर-मंतर पर जाने के पहले चंद्रशेखर आजाद का एलान, कहा

यूपी राजनीति: दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरना काफी दिनों से जारी है। इस धरने को समर्थन देने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग पहुंच रहे हैं। बीजेपी पर विरोधी धरनों को लेकर सवाल भी उठा रहे हैं। वहीं भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद भी सोमवार को फिर से जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे हैं।

धरना प्रदर्शन में शामिल होने से पहले उन्होंने कहा, “अभी सफ़र छोटा है पर संघर्ष बड़ा है। आज से ठीक 6 साल पहले जंतर मंतर से बहुजन क्रांति हुई।” इस दौरान उन्होंने कई बड़े मुद्दों को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया। पिछले छह वर्षों के दौरान हुई कई घटनाओं की भीम सेना प्रमुख ने याद किया।

यूपी पॉलिटिक्स: लोगों की योजनाओं पर सीएम योगी के अधिकारियों को सख्त निर्देश, कहा- ‘ऐसा महसूस होना चाहिए कि…’

याद करें ये मुद्दे
चंद्रशेखर आजाद ने कहा, “हाथरस की बहिन मनीषा बाल्मिकी का मामला, सीएए-एनआरसी का जामा मस्जिद पर आंदोलन, 69000 शिक्षक भर्ती में ओबीसी ब्रेकडाउन घोटाला, इंद्र मेघवाल-जीतेंद्र मेघवाल हत्याकांड, करण केशनगर द्वारा केजरीवाल की हत्या, कासगंज पुलिस हिरासत में अल्ताफ की मौत, ओरैया में स्कूल टीचर की पिटाई से नियमित छात्र निखित की मौत, मेरठ में छेड़खानी से परेशान हो बीएसएस होस्ट वानिया द्वारा की गई आत्महत्या, राजस्थान के नासिर-जुनैद की निर्ममता से हत्या, जातिजनगणना को पांच लेकर सूत्रीय धरना प्रदर्शन और आंदोलन, धागे के आकाश गुर्जर का फेक एनकाउंटर, बहुजन समाज के मान-सम्मान और स्वाभिमान के भोपाल में ऐतिहासिक रैली।

उन्होंने आगे कहा, “बहाबिन-बेटियों के सम्मान में आज फिर जंतर-मंतर पर संघर्ष। ये संघर्ष आप सबके साथ के बिना संभव नहीं था। लेकिन हमारा मक़सद भारत रत्न बाबा साहेब डॉ.भीमराव अम्बेडकर जी व अधिकार कांशीराम जी के मिशन ” बहुजन समाज को शासक बनाना है” को सफल बनाना है, इसमें आपका सक्रिय सहयोग चाहता हूं। जय भीम, जय भारत।”

बता दें कि धरण दे रहे हैं पहलवान अब बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। जबकि सांसद के खिलाफ पहले ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज हो चुका है।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page