लेटेस्ट न्यूज़

वर्ल्ड बुक डे: किताबों में छपी, फिर स्क्रीन पर दिखीं… फेमस नॉवेल पर आधारित हैं इन 5 वेब सीरीज की कहानियां

किताबें पढ़ना और फिल्में या वेब सीरीज देखना, दोनों ही मनोरंजन का एक बहुत बड़ा जरिया हैं। सोचिए, जब दोनों एक साथ हों, तो कितना सबसे अच्छा संयोजन होगा। जी हां, हम बात कर रहे हैं, उन वेब सीरीज की, संडे स्टोरीज फेमस नॉवेल पर आधारित हैं। इनमें ‘द नाइट मैनेजर’ से लेकर ‘डियर आईस्क’ तक शामिल हैं। ये कहानियां पहले किताब के लिए छपीं और फिर इन्हें स्क्रीन पर देखने का भी मौका मिला।

हम आपको पांच वेब सीरीज के नाम बता रहे हैं, जो नॉवेल पर आधारित हैं। ये सीरीज आप डिज़नी प्लस हॉटस्टार पर आराम से देख सकते हैं।

1. द नाइट मैनेजर (द नाइट मैनेजर)

इस सीरीज में आदित्य रॉय कपूर, अनिल कपूर, शोभिता धूलिपाला जैसे सितारे हैं। इसका डायरेक्शन संदीप मोदी ने किया है। ये इंडियन थ्रैथिक सीरीज़, इसी नाम से बनी काल्पनिक उपन्यास पर आधारित है, जिसे जॉन ले कैर ने लिखा है।

दहाड़ रिलीज डेट: ‘दहाड़’ में खूंखार सीरियल किलर को दबोचने निकलीं सोनाक्षी सिन्हा, इस दिन रिलीज होगी
न्यू ओटीटी रिलीज: ‘भेड़िया’ से ‘टूथ परी’ तक कई दिलचस्प कहानियां, ओटीटी पर इस हफ्ते तूफान 8 फिल्में और सीरीज

2. दियार इश्क (डियर इश्क)

‘डियर इश्क’ डिज़्नी+हॉटस्टार पर एक प्रसिद्ध वेब सीरीज़ है, जो सनरेंडर सिंह की किताब ‘राइट मी ए लव स्टोरी’ पर आधारित है। सीरीज़ में यंग जेनरेशन पर ध्यान देने के साथ मॉर्डन वर्ल्ड इन लव एंड रिलेशनशिप की मुश्किलों की कहानी है। इसमें छह लोगों की लाइफ दिखाई गई है। पहली बार प्यार में ब्रेकअप के दर्द से बाहर आने तक सब कुछ आता है।

3. ग्रहण (ग्रहण)

‘ग्रहण’ डिज़्नी + हॉटस्टार स्ट्रीमिंग एक हिंदी भाषा की ड्रामा सीरीज़ है। ये सत्य व्यास के उपन्यास ‘चौरासी’ पर आधारित है, जो 1984 में भारत में हुए सिख विरोधी द्वेष के बाद की हरकतें करता है। ये शो एक युवा आईपीएस अधिकारी की कहानी है, जिसे दंगता से संबंधित एक मामले की जांच के लिए एक छोटे शहर में भेजा जाता है। जैसे-जैसे वो इस मामले की गहराई में जाता है, वैसे-वैसे वो गहरे रहस्य और छिपे हुए सच्चाइयों को उजागर करता है। ये सच्चाईयां उनके विश्वास को हिलाकर रख देती हैं। इस शो में पवन मल्होत्रा, जो या हुसैन और अंशुमान पुष्कर सहित कई सितारे हैं।

4. एम्पायर (साम्राज्य)

‘एम्पायर’ एक ऐतिहासिक नाटक श्रृंखला है, जो विशेष रूप से डिज़्नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग होती है। ये सीरीज एलेक्स रदरफोर्ड के सबसे ज्यादा बिकने वाले नॉवेल ‘एम्पायर ऑफ द मुगल’ पर आधारित है, जो 16वीं और 17वीं शताब्दी के दौरान भारत में मुगल साम्राज्य के घोषणा और पतन की कहानी है। इस शो में कुणाल कपूर, डिनो मोरिया और दृष्टि धामी सहित कई दिग्गज कलाकार हैं, जो दमदार अभिनय से कहानी में जान डाल देते हैं।

5. द ग्रेट इंडियन मर्डर (द ग्रेट इंडियन मर्डर)

जब कुख्यात बिजनेसमैन विक्की राय की वजह से उनकी पार्टी में गोली मारकर हत्या कर दी जाती है, तो आतंक को मुख्य संदेह के रूप में रखा जाता है। इस वेब सीरीज की कहानी का विकास संदर्भ के सबसे ज्यादा बिकने वाले उपन्यास ‘सिक्स सस्पेक्ट्स’ पर आधारित है। ‘द ग्रेट इंडियन मर्डर’ एक इंटरटेनिंग ड्रामा सीरीज़ है, जो पावरफुल बिजनेसमैन की हत्या और क्राइम से जुड़े 6 संदिग्धों के इर्द-गिर्द घूमती है। इसमें हत्या के पीछे के रहस्य को व्यवस्थित करने की कोशिश की गई है। ऐसे ट्विस्ट भी आते हैं कि कहानी और पचीदा हो जाती है। इस शो में रिचा चड्ढा, प्रतीक गांधी, आशुतोष राणा, शशांक अरोड़ा और रघुबीर यादव सहित कई सितारे हैं।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page