लेटेस्ट न्यूज़

वृंदावन में विधवा एवं परित्यक्त महिलाओं को छह मार्च को मनाएंगे सामूहिक होली

प्रतिरूप फोटो

गूगल क्रिएटिव कॉमन्स

होली का त्योहार मनाने के लिए गुलाल और बड़े पैमाने पर फूलों का इंतजाम किया गया है। सामाजिक सुलभ अंतर्राष्ट्रीय संस्था की उपाध्यक्ष विनीता वर्मा ने बताया कि रंगों के इस प्रकार पर्व को मनाने के लिए वृन्दावन के आश्रयों में रहने वाले सैकड़ों निराश्रित और विधवा माताएं शामिल होंगी।

उत्तर प्रदेश के मुथरे के वृन्दावन में सैकड़ों विधवाएं और बासहारा माताएं सोमवार छह मार्च को नदियों का त्योहार मनाएंगी। होली का यह उद्घोष नगर के सप्त देवालयों में से एक राधा गोपीनाथ मंदिर के प्रांगण में किया जाएगा। होली का त्योहार मनाने के लिए गुलाल और बड़े पैमाने पर फूलों का इंतजाम किया गया है। सामाजिक सुलभ अंतर्राष्ट्रीय संस्था की उपाध्यक्ष विनीता वर्मा ने बताया कि रंगों के इस प्रकार पर्व को मनाने के लिए वृन्दावन के आश्रयों में रहने वाले सैकड़ों निराश्रित और विधवा माताएं शामिल होंगी।

उन्होंने बताया कि होली का पर्व मनाए जाने के लिए टेसू के फूलों के साथ-साथ गुलाब, गेंदा आदि कई तरह के फूल भी मंगाए जा रहे हैं। राधा गोपीनाथ मंदिर की सेवायत गोपीनाथलाल देव गोस्वामी ने बताया कि मंदिर में होली की तैयारियां शुरू हो गई हैं और दिल्ली से अलग-अलग प्रकार के एक टन फूलों के साथ गुलाल और रंग मंगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि विधवा महिलाएँ इन पौधों व रंग-गुलाल से होली भरें। निराश माता सरोजा देवी ने बताया कि होली को लेकर खासा उत्साह है, हमारे लिए तो कन्हैया ही सब कुछ है, और उसी की कृपा से बस हो रही है।

अस्वीकरण:प्रभासाक्षी ने इस खबर को निराशा नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआइ-भाषा की भाषा से प्रकाशित की गई है।



Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page