लेटेस्ट न्यूज़

अतीक अहमद को गुजरात से प्रयागराज क्यों लाता है पुलिस पर, क्या है पूरा मामला? l साबरमती जेल क्यों पहुंची यूपी पुलिस अतीक अहमद को गुजरात से प्रयागराज लाई

छवि स्रोत: फ़ाइल
अतीक अहमद

प्रयागराज: रविवार सुबह से माफिया अतीक अहमद खबरों में बना है। हो भी क्यों नहीं, आज उसे यूपी पुलिस रोड मार्ग से गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज जो ला रही है। हालांकि यूपी पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ अतीक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिसे लेकर कोर्ट मंगलवार 28 मार्च को सुनवाई करेगा। हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि तब तक पुलिस उसे प्रयागराज ले आएगी। अब यहां सवाल उठ रहा है कि आखिर यूपी पुलिस उसे प्रयागराज ला क्यों रही है?

28 मार्च को फैसला सुनाएंगे कोर्ट

दरअसल अतीक को प्रयागराज की एक अदालत में 28 मार्च को पेश किया जाएगा। कोर्ट जिस मामले में 28 मार्च को कोर्ट का फैसला सुनाएगा उसमें उमेश पाल ने फ्लेयर विटनेस के मामले में 5 जुलाई 2007 को एफआईआर दर्ज की गई थी। इसमें उमेश पाल ने कहा था कि 28 फरवरी 2006 को दोपहर 3 बजे वह मोटरसाइकिल से जा रहा था तो सुलेमस सराय ने इमली के पास अतीक अहमद को अंजाम दिया और उसके गुर्गों ने उमेश पाल का अपहरण कर लिया।

उमेश पाल से जबरदस्ती किया गया था कंजेशन

उमेश पाल ने एफआईआर में लिखा है कि अतीक अहमद ने अपनी लैंड क्रूजर गाड़ी से उसका रास्ता रोक लिया। अतीक के गुर्गे की एक और गाड़ी के पीछे से आई मोटर साइकिल से उमेश को उठाएं। जिसके बाद गोली मारकर सटा कर जबरदस्ती गाड़ी में बैठ दिया। गाड़ी में अतीक और उसके साथी रायफल लेकर बैठे थे। उमेश के मुताबिक उन्हें साफ करते हुए चकिया में अतीक के लिए वरीयता दी गई, जहां उनके साथ मारपीट की गई।

उमेश पाल को जान से मारने की धमकी दी गई थी

एफआईआर में उमेश ने लिखा है, “अतीक ने अपने वकील से एक पर्चा लेकर मुझे दिया और कहा कि इसका पढ़कर रट लो। कल कोर्ट में यही जज करता है कि तुम बोटी बोटी काटकर कुत्तों को खिलाओगे। जिसके बाद अतीक ने अपना आदमी भेजकर मेरे पास भेजा।” घर के शक को उसी रात धमकाया कि तुम लोग थाना पुलिस टेलीफोन न करना नहीं तो उमेश की हत्या कर दी जाएगी। मुझे रात भर कमरे में प्रताड़ित किया गया। सुबह 10 बजे अतीक अहमद और उसके साथी गाड़ी में बैठकर चले गए और उस रात जो कहा परचा दिया था वही बयान देना नहीं तो लौटकर घर नहीं जाएगा।

इन 11 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

जिसके बाद उमेश पाल ने एफआईआर दर्ज की थी। इसमें 11 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर लिखी गई थी। जिसमें अतीक अहमद, दिनेश पासी, हनीफ़, जावेद अर बज्जू, फरहान, आबिद, इसरार, आसिफ उउ मल्ली, एजाज़ रो, अशरफ बिल्कुल खालिद अज़ीम और अंसार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इसमें अंसार की मौत हो गई है। अतीक अहमद साबरमती जेल में बंद है, जिसकी पुलिस वहां से ला रही है। इसके साथ ही उसका भाई अशरफ बरेली जेल में बंद है, उसे भी पुलिस प्रयागराज ला रही है। और फरहान भी जेल में बंद है।

नवीनतम भारत समाचार

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page