लेटेस्ट न्यूज़

कौन हैं अनुपम खेर के बड़े भाई राजू खेर दिखते हैं कार्बन कॉपी, फिल्म और टीवी में करते हैं काम लेकिन नहीं मिलती प्रसिद्धि की निजी जानकारी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आप कपूर भाइयों के बारे में जानते होंगे। सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान को भी आपने स्क्रीन शेयर करते हुए देखा होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे एक्टर के बारे में झूठ बोलते हैं, जो आपके भाई की टू-कॉपी करते हैं। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर के भाई राजू ने बॉलीवुड और टीवी दोनों में काम किया, लेकिन भाई के जितना शोहरत हासिल वो नहीं कर सके।

कहते हैं तकदीर से ज्यादा किसी को नहीं मिलता। कुछ ऐसा ही अनुपम खेर के भाई राजू के साथ भी हुआ। फिल्मों में काम किया, टीवी का भी रुख किया, लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी वो प्रसिद्धि हासिल नहीं कर सके।

1998 में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा
अनुपम खेर जैसे ही दिखने वाले राजू खेर फिल्मों में आने से पहले टीवी इंडस्ट्री में भी धाक सागर देख चुके थे। उन्होंने ‘जाने भी दो यारो’, ‘तेरे घर के सामने’ ‘कुलदीपक’ और ‘अभी तो मैं जवान हूं’ जैसे सीरियल्स में काम किया है। साल 1998 में राजू खेर ने इंडस्ट्री में कदम रखा था। उनकी पहली फिल्म ‘गुलाम’ थी। इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में नजर आए। वह ‘शूट आउट एट वडाला’, ‘डेली बेली’, ‘जंगल’, ‘सैलाब’, ‘उम्मीद’, ‘ओम जय जगदीश’, ‘ब्लैक होम’, ‘मैं तेरा हीरो’, ‘बर्दाश्त’, ‘शिनाख्त’ सहित कई फिल्मों में यादगार रोल कर चुके हैं। लेकिन इन रोल्स के बाद भी उन्हें उनके भाई की तरह प्रसिद्धि नहीं मिली।

अभिनय ही नहीं निर्देशित भी कर रहे हैं राजू खेर
अभिनय ही नहीं राजू खेर निर्देशित कर रहे हैं। साल 2010 में उन्होंने एक टीवी शो ‘अभिलाषा’ का निर्देशन किया था। इसलिए ही नहीं सीरियल के डायलॉग भी उन्होंने ही लिखे थे। उनके निर्देशन में इंडस्ट्री में अनुबंध किया गया था। बॉलीवुड में सफलता के झंडे गाड़ने वाले अनुपम खेर के भाई राजू को भले ही उनकी जैसी सफलता नहीं मिली, लेकिन स्वभाव से बेहद सरल राजू खेर की भी बॉलीवुड में अपनी एक पहचान है।

बिता रहे हैं द्विपक्षीय विवाहित जीवन
राजू खेर का जन्म 11 सितंबर 1957 को कश्मीर के बारामुला जिले में हुआ था। उनका विवाह रीमा खेर से हुआ और दोनों बेहद सफल वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

टैग: अनुपम खेर

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page