लेटेस्ट न्यूज़

कविता कृष्णमूर्ति ने जब गाते समय कर दी ‘गलती’, श्रीदेवी ने मस्त डांस किया, सुपर-डुपर हिट हो गया गाना

मुंबई: फिल्मों में अटैचमेंट की मेकिंग का भी अलग ही होता है। कई गाने अनजाने में बन जाते हैं, जो मिलते-जुलते हो जाते हैं तो कोई कड़ी मेहनत और शानदार लिरिक्स के बाद भी कुछ खास स्वाद नहीं दिखाते हैं। वहीं कुछ गाने गलत भी हो जाते हैं लेकिन इतने जबरदस्त शब्द हिट हो जाते हैं कि किसी को क्या फर्क पड़ता है कि कुछ गलत रिकॉर्ड हो गया। फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ (मिस्टर इंडिया) का एक ऐसा ही एक किस्सा खुद की मशहूर सिंगर कविता कृष्णमूर्ति (कविता कृष्णमूर्ति) ने सुना था।

अनिल कपूर, श्रीदेवी, अमरीश पुरी स्टारर फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था। शानदार म्यूजिक से सजी इस फिल्म के डायलॉग और गाने-डांस सब इतने बेहतरीन थे कि फिल्म सुपरहिट हो गई थी। इस फिल्म के गाने ‘हवा-हवा’ पर श्रीदेवी ने इतना जबरदस्त डांस किया था कि दर्शक इसे आज भी नहीं देख पाए।

कर्मचारी बीमा निगम में 21 साल रहे क्लार्क, फिल्मों में आए तो ‘मोगैम्बो’ बन छा गए, बेटे को नहीं बनने दिया एक्टर

‘हवा हवाई’ में कविता पहली पसंद नहीं थीं
दरअसल, लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल की जोड़ी ने ‘मिस्टर इंडिया’ फिल्म को संगीत से झुठलाया था। ‘हवा हवाई’ गाने को अपनी आवाज से कविता कृष्णमूर्ति ने दिलकश बनाया था, लेकिन कविता इस गाने के लिए पहली पसंद नहीं थी। इस गाने को शायद आशा भोसले से छोड़ दिया गया था। म्यूजिक कंपोजर ने रॉ के तौर पर कविता से गवा लिया था, लेकिन कविता ने इसे फाइनल की तरह दिल से गाया था। जिसका नतीजा ये रहा कि जब प्यारेलाल-लक्ष्मीकांत ने कविता की आवाज सुनी तो उन्हें बेहद पसंद आई और फिल्म में जैसा गाया था, वैसा ही रखा गया। लक्ष्मीकांत जी ने कविता को खुशखबरी देते हुए बताया था कि उनकी आवाज में ही गाने पर फिल्म बनेगी, इस पर उन्होंने अपनी गलती बताई, जिसका बड़ा ही रोचक जवाब मिला।

‘मिस्टर इंडिया’ में अनिल कपूर-श्रीदेवी की जोड़ी खूब जमी थी। (फोटो साभार: पोस्टर)

आज भी गाने में गलती से मौजूद है
इस गाने की रिकॉर्डिंग की दिलचस्प किस्सा कविता ने ‘इंडियन आइडल’ शो के दौरान सुना था। कविता ने बताया कि ‘जिनू जब बात छुपी, दूसरी बार गलती से सुधार हो गया… जानू जब करते हुए जब बात छिपी… सही लाइन थी जानू जब बात छिपी.. मुझे लगा कि शूटिंग ठीक हो जाएगी.. अब तो मेरी आवाज में ही जा रहा है। मैंने लक्ष्मी जी को एक जगह गलत पढ़ा है, जानू को जीनू बोल दिया है। इस पर वो बोलीं- श्रीदेवी जी ने ऐसा डांस किया है कि अब जीनू ही करेक्ट है वर्ड’।

ये भी पढ़ें-रेखा का नाम नंबर ही राकेश रोशन का मुंह उतरा था, फिल्म करने से कर दिया इनकार, ऋषिकेश मुखर्जी रह गए हैरान

‘हवा हवाई’ में आज भी जीनू शब्द मौजूद है। इस फिल्म को शेखर कपूर ने डायरेक्ट किया था और अनिल कपूर-श्रीदेवी की जोड़ी ने धमाल मचा दिया था।

टैग: अनिल कपूर, एंटरटेनमेंट थ्रोबैक, गायक, श्रीदेवी

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page