लेटेस्ट न्यूज़

Whatsapp नई सुविधाएँ | व्हाट्सऐप ने मैजिक का फीचर लॉन्च किया! अब हर कोई आपकी आवाज़ सुन सकता है, जानिए कैसे

फाइल फोटो

फाइल फोटो

दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर एक लोकप्रिय वेबसाइट व्हाट्सएप (Whatsapp) है। अब व्हाट्स एप हमारे हर दिन के काम का हिस्सा बन गया है। Whatsapp अपने सदस्यों के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है। वाट्सएप उपयोगकर्ताओं को कई ऐसी विशेषताएं लिंक देती हैं जो चैटिंग को रोचक बनाते हैं। इस पर मिलने वाले स्टेटस अपडेट फीचर का इस्तेमाल भी करोड़ों यूजर्स रोजाना करते हैं, अब कंपनी ने स्टेट्स को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। व्हाट्सएप यूजर अब स्टेटस के तौर पर अपनी आवाज की 30 सेकंड तक की वॉयस रिकॉर्डिंग (वॉयस रिकॉर्डिंग) शेयर कर सकते हैं। वॉट्सऐप के लेटेस्ट बीटा संस्करण में एक नया फीचर आया है, जिसमें स्टेटस अपडेट में फोटो, वीडियो और टेक्स्ट के अलावा यूजर्स को वॉइस नोट शेयर करने का भी विकल्प मिलेगा।

ऐप को पहले अपडेट करने की जरूरत है

स्टेट सेक्शन में ‘पेंसिल’ और ‘कैमरा’ आइकन के साथ एक तीसरा माइक्रोफोन विकल्प (माइक्रोफ़ोन विकल्प) भी मौजूद हो सकता है। इस बटन को टैप करने के बाद इसे रिकॉर्डिंग मोड (रिकॉर्डिंग मोड) में डाला जा सकता है। यह फीचर जल्द ही सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा। मैसेजिंग ऐप के वीडियो संस्करण 2.23.3.18 के लिए बीटा में नया विकल्प स्टेटस अपडेट सेक्शन उपलब्ध है। बीटा टेस्टिंग खत्म होने के बाद इसे स्टेबल ऐप का हिस्सा बनाया जा सकता है। नई सुविधा के लिए वेबसाइट को पहले जानकारी देने की जरूरत है। अगर आप बीटा उपयोगकर्ता हैं तो ऐप को ओपन करने के बाद आपको स्टेट्स में शामिल कर लिया जाएगा। इसमें आगे आपको एक सुविधाजनक दिशा में नजर आएगा, उस पर आपको कैमरा और पेन का आइकन दिखाई देगा। अगर आप कोई फोटो या वीडियो शेयर करना चाहते हैं, तो आपको कैमरा आइकन पर टैप करना होगा।

यह भी पढ़ें

30 नंबर से कम रिकॉर्डिंग

इसमें वॉयस रिकॉर्डिंग या टेक्स्ट जोड़ने के लिए आपको पेन आइकन पर टैप करना होगा। इसके बाद टेक्स्ट से संबंधित एक विंडो खुल जाएगी, जहां दाईं ओर एक ‘फ़ोन’ आइकन दिखाई देगा। इस आइकॉन को होल्ड करने के बाद आप वॉयस रिकॉर्डिंग शुरू कर देंगे। 30 फोन नंबर से कम रिकॉर्डिंग के बाद आपको ‘सेंड’ बटन पर टैप करना होगा और वॉयस रिकॉर्डिंग स्टेटस की जानकारी के तौर पर शेयर हो जाएगा। ऐप को अपडेट करने वाले यूजर्स को ही नया फीचर मिलेगा, ऐप को अपडेट करने वालों को ही यह रिकॉर्डिंग स्टेटस दिखाई देगा। इसके अतिरिक्त, ऊपर दाईं ओर स्थित ‘कलर टूल’ आइकन पर टैप करके रिकॉर्डिंग के पीछे के रंग को बदला जा सकता है।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page