लेटेस्ट न्यूज़

तेरी याद आएगी तो मैं क्या करूंगा…सतीश कौशिक की अंतिम विदाई पर फफककर रोए अनुपम खेर, सामने थी दोस्त की अर्थी

‘तू कल निकल जाएगा तो मैं क्या तुझे, तेरी याद बहुत आएगी तो मैं क्या करुंगा…।’ जिस दोस्त सतीश कौशिक के साथ अनुपम खेर लगातार हंसी-ठिठोली करते थे। जिसके साथ खूब चुगलियां और गप्पे मारा करते थे, वही दोस्त आज आंखों के सामने बिल्कुल निर्जीव पड़ा था। वह इस दुनिया को छोड़ कर चला गया था। अनुपम खेर ज़ार-ज़ार रोए जा रहे थे, लेकिन अब न तो आंसू पोछने के लिए वह दोस्त है और न ही हंसा-हंसाकर पेट दर्द करने के लिए। सतीश कौशिक का 9 मार्च को अचानक निधन हो गया। पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट में उनकी मौत को हार्ट अटैक बताया गया है।

अनुपम खेर को जैसे ही यह पता चला, उनके पैर जमीन से खिसक गए थे। आँखों के आगे अँधेरा छा गया था। भला उन पर शक कैसे होता है कि जिस दोस्त से वह गप्पें मारता है, वह उन्हें अकेला छोड़कर चला गया है? अनुपम खेर ने बड़ी हिम्मत कर खुद को संभाला और सतीश कौशिक के निधन की खबर सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

अभिषेक बच्चन से गले लगकर रोए अनुपम खेर

वह तुरंत ही सतीश कौशिक के घर पहुंच गए। दिल में दर्द था और आंखों में आंसू का सैलाब उमड़ रहा था, जिसे अनुपम खेर ने किसी तरह संभाला था। लेकिन कब तक संभालते। जब सतीश कौशिक की अंतिम यात्रा शुरू हुई और जब सेलेब्स ने अपने आखिरी दर्शन के लिए आना शुरू किया तो अनुपम खेर रो पड़े। तब अभिषेक बच्चन ने किसी तरह उन्हें संभाला।

सतीश कौशिक: पंचतत्व में विलीन हुए अभिनेता सतीश कौशिक, इतिहास में दर्ज हो गया ‘कैलेंडर’ की यह आखिरी तारीख

दोस्त की अर्थी संगण में श्मशान तक गए अनुपम

अनुपम खेर देर देर तो चुप हो गए हिम्मत बांधते और फिर रो देखें। अनुपम खेर और सतीश कौशिक की 45 साल पुरानी दोस्ती थी। दोनों ने साथ में सुख-दुख से भरे दिन और हर तरह से चढ़ाई-धारण किया। लेकिन अनुपम को पता चला कि उनका यारा उन्हें अचानक ही अकेला छोड़ कर चला जाएगा। सतीश कौशिक को अंतिम विदाई देते हुए उत्कृष्ट खेर बुरी तरह रो पड़े। वह वर्सोवा स्थित श्मशान घाट तक उसी एम्बुलेंस में चला गया, जिसमें दोस्त सतीश कौशिक का पार्थिव शरीर था। वह कभी-कभी एकटक सतीश कौशिका के पार्थिव शरीर को निहारते तो कभी-कभी उनके शरीर पर प्रश्नपत्रों को ठीक करने लगते हैं।

अनुपम खेर सतीश कौशिक

सतीश कौशिक ने की थी बेचैनी की शिकायत

सतीश कौशिक ने 7 मार्च को शबाना आजमी और जावेद खुले के घर होली मनाई थी और फिर 8 मार्च को दिल्ली में परिवार के साथ होली मनाई। वह पुष्पांजलि फार्महाउस पर थीं। अभिनेता के मैनेजर के मुताबिक, सतीश कौशिक ने बेचैनी की शिकायत की थी। तुरंत उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page