लेटेस्ट न्यूज़

दिल्ली में शीतलहर के बाद आज मौसम का अपडेट, आईएमडी ने यूपी, पंजाब, राजस्थान को अलर्ट किया। दिल्ली में कड़ाके की सर्दी के बाद अब बारिश की बारी, कई राज्यों में मतदाता का अलर्ट, जानें मौसम का नया हाल

ठंड के साथ बारिश का...- India TV Hindi

छवि स्रोत: फाइल फोटो
ठंड के साथ बारिश का अलर्ट

मौसम अद्यतन: कड़ाके की सर्दी से परेशान उत्तर भारत को आज शीतलहर से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में शीतलहर की स्थिति में कमी का अनुमान लगाया है। दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्र में तापमान में 2 से 3 डिग्री दर्ज किया गया है। हालांकि, इसके साथ ही बारिश की संभावना भी हो जाती है। मौसम विभाग के अनुसार, 20 जनवरी की रात हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ स्पर्श देने वाला है, जो 25 जनवरी तक रहेगा। इसकी वजह से 21 जनवरी से आकाशवाणी पर रोशनी से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी क्षेत्र में 23 से 25 जनवरी तक बारिश का प्रक्षेपण हुआ है।

दिल्ली में क्या है मौसम का हाल?

राजधानी दिल्ली में आज 19 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री तक रह सकते हैं। इसके साथ ही आज दिल्ली में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब के कुछ क्षेत्रों में 22 जनवरी को रोशनी बारिश, जबकि 23 जनवरी को रोशनी से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है। 24 और 25 जनवरी को भी बारिश की आशंका हो सकती है। दिल्ली, चंडीगढ़ और हरियाणा में 22 जनवरी को बारिश के आसार हैं। 23 और 24 जनवरी को रोशनी से मध्यम बारिश हो सकती है। 25 जनवरी को भी बेहतर रोशनी में रोशनी की बारिश की आशंका है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी को कुछ क्षेत्र जबकि 24 जनवरी को ज्यादातर क्षेत्र में बारिश होगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश में 24 और 25 जनवरी को बारिश की संभावना है।

ठंड के साथ बारिश का अलर्ट

छवि स्रोत: फाइल फोटो

ठंड के साथ बारिश का अलर्ट

पहाड़ी में और बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में भी 21 जनवरी को कुछ क्षेत्रों में रोशनी या प्रबंधकों की अनुमान है। वहीं, 22 जनवरी को ज्यादातर जगहों पर रोशनी या बारिश हो सकती है। 23 और 24 जनवरी से ये और तेज हो सकती है। वहीं, आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश में आज से आस व मध्य क्षेत्रों में बारिश और नामांकन का अनुमान व्यक्त किया है, जबकि 22 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिससे पूरे प्रदेश में भारी प्रवेश का अनुमान लगाया गया है। विभाग की ओर से 22 से 25 जनवरी तक प्रदेश भर में मौसम खराब रहेगा। आज से प्रदेश भर में बारिश और प्रवेश का दौर शुरू होगा।

नवीनतम भारत समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। राष्ट्रीय समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए भारत सत्र

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page