लेटेस्ट न्यूज़

उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023: केदारनाथ यात्रा रुकी बारिश, बर्फबारी से मौसम अलर्ट बद्रीनाथ गंगोत्री यमुनोत्री हेल्पलाइन नंबर जारी

  • ये नियम और शर्तें (“नियम और शर्तें”), समय-समय पर संशोधित, एचटी मीडिया लिमिटेड (“एचटीएमएल”) और उपयोगकर्ताओं के बीच समझ के पूर्ण और अनन्य बयान हैं और सेवाओं का लाभ उठाने के लिए नामांकन करेंगे (बाद में इसके रूप में संदर्भित) “बोर्ड परिणाम” https://www.livehindustan.com/career/results/ या https://www.hindustantimes.com/education/board-exams और “शिक्षा सेवाएं” “https://www.livehindustan.com/career” या “https://www.hindustantimes.com/education”)। HTML और उपयोगकर्ता के बीच सभी प्रतिनिधित्व या अन्य संचार इन नियमों और शर्तों की स्वीकृति के बराबर हैं।

  • बोर्ड परिणाम (https://www.livehindustan.com/career/results/ या https://www.hindustantimes.com/education/board-exams) छात्रों को मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, असम, पश्चिम बंगाल, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, गुजरात और उत्तराखंड। परिणाम आधिकारिक रूप से संबंधित बोर्डों से विरासत में मिले हैं और इस वेबसाइट पर यथा है के आधार पर प्रदर्शित किए जा रहे हैं और किसी भी परिस्थिति में HTML को इन परिणामों के संबंध में किसी भी अशुद्धि के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

  • शिक्षा सेवाएं” “https://www.livehindustan.com/career/” या https://www.hindustantimes.com/education छात्रों को प्रवेश परीक्षा और कॉलेज से संबंधित जानकारी तक आसान पहुँच प्रदान करने के लिए HTML द्वारा बनाई गई एक वेबसाइट है। जानकारी विभिन्न वेबसाइटों से एकत्र की जाती है। इस जानकारी के संबंध में किसी भी अशुद्धि के लिए किसी भी परिस्थिति में HTML को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

  • कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र इस वेबसाइट का उपयोग करके अपने परिणाम और अन्य कॉलेज और प्रवेश परीक्षा संबंधी जानकारी त्वरित और आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

  • छात्र अपने फोन, टैबलेट, लैपटॉप या किसी अन्य ऑनलाइन सेवा प्रदाता के माध्यम से पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। इन परिणामों तक केवल भारत के क्षेत्र में पहुँचा जा सकता है।

  • व्यक्तिगत पंजीकरण: उपयोगकर्ता या तो स्वयं के लिए या संभावित छात्र के लिए एक खाता बनाएगा।

  • उपयोगकर्ता द्वारा किसी भी अनुचित कारण से परिणामों का उपयोग करने का कोई भी प्रयास आपराधिक और नागरिक कानूनों का उल्लंघन है और अगर ऐसा प्रयास किया जाता है, तो HTML ऐसे किसी भी उपयोगकर्ता से कानून द्वारा अनुमत पूर्ण सीमा तक नुकसान की मांग करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

  • एचटीएमएल और/या इसकी सहायक कंपनियां, सहयोगी, होल्डिंग कंपनी या समूह कंपनियां, उनके कार्यालय, निदेशक, कर्मचारी और प्रतिनिधि किसी भी प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष, आकस्मिक, विशेष, दंडात्मक या परिणामी नुकसान के लिए किसी भी व्यक्ति या संस्था के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे, जिसमें नुकसान भी शामिल है। किसी उपयोगकर्ता या किसी तीसरे पक्ष द्वारा किया गया लाभ, चाहे वह बोर्ड परिणामों के उपयोग के संबंध में हो (https://www.livehindustan.com/career/results/ या https://www.hindustantimes.com/education/board-exams) और शिक्षा सेवाएं (“https://www.livehindustan.com/career/” या “https://www.hindustantimes.com/education”), या अनुबंध या अपकृत्य में किसी वारंटी के उल्लंघन के लिए।

  • उपयोगकर्ता HTML, उसके एजेंटों, कर्मचारियों, प्रतिनिधियों, सहयोगियों, सहयोगियों, मूल और सहायक कंपनियों को किसी भी और सभी दावों, हानियों, लागतों, नुकसानों, देयताओं और व्ययों के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए सहमत है, जो उपयोगकर्ता द्वारा किसी भी T&C के उल्लंघन से उत्पन्न होते हैं या उत्पन्न होते हैं। बोर्ड परिणामों के उपयोग के संबंध में या उनके संबंध में (https://www.livehindustan.com/career/results/ या https://www.hindustantimes.com/education/board-exams) और और शिक्षा सेवाएं (“https://www.livehindustan.com/career/” या “https://www.hindustantimes.com/education”)

  • HTML किसी भी उपयोगकर्ता की जानकारी के गलत या गलत कैप्चर के लिए उत्तरदायी नहीं है। इसमें तकनीकी खराबी, मानवीय या तकनीकी त्रुटि, सीडिंग या प्रिंटिंग त्रुटियां, गुम, विलंबित, या विकृत डेटा या प्रसारण, चूक, रुकावट, विलोपन, दोष, या किसी टेलीफोन या कंप्यूटर लाइन या नेटवर्क की विफलताएं शामिल हैं, लेकिन यह इन तक ही सीमित नहीं है। , कंप्यूटर उपकरण, सॉफ़्टवेयर, या उनका कोई संयोजन।

  • ये नियम और शर्तें भारतीय कानून द्वारा शासित होंगी। इन नियमों और शर्तों के तहत उत्पन्न होने वाले विवाद की स्थिति में, दिल्ली की अदालतों का अनन्य क्षेत्राधिकार होगा।

  • टीएंडसी का कोई भी प्रावधान जो किसी विशेष क्षेत्राधिकार में अवैध या अप्रवर्तनीय है, उस क्षेत्राधिकार में उस सीमा तक अप्रभावी है जहां तक ​​इस तरह का प्रतिबंध या अप्रवर्तनीयता मौजूद है। इसका अन्य न्यायालयों में उस प्रावधान की वैधता या प्रवर्तनीयता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, न ही यह टीएंडसी के अन्य वर्गों को अमान्य करता है।

  • बोर्ड के परिणामों की पहुंच के लिए नामांकन करते समय उपयोगकर्ता को होने वाली किसी भी हानि या क्षति के लिए HTML जिम्मेदार नहीं होगा।

  • किसी भी घटना(ओं) में इनमें से किसी भी नियम और शर्तों को लागू करने में एचटीएमएल की विफलता किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी भी दावे को जन्म नहीं देगी।

  • छात्र किसी भी कीमत पर बोर्ड के परिणाम मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं।

  • उपयोगकर्ता संचार: उपयोगकर्ता स्पष्ट रूप से HTML या उसके प्रतिनिधियों से ईमेल, फोन, व्हाट्सएप, या पाठ संदेश के माध्यम से विपणन संचार प्राप्त करने के लिए सहमत है ताकि HTML और उसके सहायक, सहयोगी, होल्डिंग कंपनी या समूह कंपनियों के अन्य उत्पादों सहित हमारी सेवाओं के बारे में सूचनाएं और जानकारी प्राप्त की जा सके। .

  • HTML द्वारा एकत्रित जानकारी: जब आप हमारी साइट पर जाते हैं, तो हम आपके आईपी पते सहित आपके कंप्यूटर के इंटरनेट कनेक्शन के बारे में न्यूनतम जानकारी एकत्र करते हैं। आप अपने आईपी पते से पहचाने नहीं जाते हैं। हम आपकी वेबसाइट/ऐप्स के आपके उपयोग के संबंध में आपके कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस द्वारा प्रदान की गई जानकारी को भी एकत्र और संग्रहीत कर सकते हैं, जैसे कि आपका ब्राउज़र प्रकार, कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस मॉडल, ब्राउज़र भाषा, आईपी पता, मोबाइल वाहक, अद्वितीय उपकरण पहचानकर्ता, स्थान, और अनुरोधित और संदर्भित URL। यहां तक ​​कि अगर आपने एक खाता पंजीकृत नहीं किया है, तब भी हम जानकारी प्राप्त करते हैं जब आप हमारी वेबसाइट/ऐप/सेवाओं पर सामग्री देखते हैं या अन्यथा बातचीत करते हैं। जब आप उनसे अनुरोध करते हैं, तो हम इस जानकारी का उपयोग आपको अपने वेब पेजों की सेवा देने के लिए करते हैं, हमारी साइट को हमारे उपयोगकर्ताओं की रुचियों के अनुकूल बनाने के लिए, और वेबसाइट ट्रैफ़िक को ट्रैक करने के लिए करते हैं। हमारे विज्ञापनदाता/तृतीय-पक्ष फर्म इस जानकारी का उपयोग सामग्री, विज्ञापन और अन्य सेवाओं को अनुकूलित करने के लिए कर सकते हैं।

  • कुकी नीति, पिक्सेल और ट्रैकिंग: कुकीज़ छोटी पाठ फ़ाइलें होती हैं जो आपके द्वारा किसी वेबसाइट पर जाने पर आपके कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस पर स्थानांतरित हो जाती हैं और इसमें थोड़ी मात्रा में जानकारी शामिल होती है। जब आप वेबसाइट पर लौटते हैं या उस कुकी को पहचानने वाली पार्टनर वेबसाइट पर जाते हैं, तो आपका डिवाइस हमारी वेबसाइट से कनेक्ट हो पाएगा और वेबसाइट उस कुकी में संग्रहीत जानकारी को पढ़ने में सक्षम होगी। हम कुकीज़ का उपयोग आपके लिए हमारी वेबसाइटों को नेविगेट करना आसान बनाने के लिए करते हैं और हर बार आपके द्वारा विज़िट किए जाने पर आपको अपनी जानकारी या प्राथमिकताएं फिर से दर्ज करने से रोककर आपका समय बचाने के लिए करते हैं। हम आपको जानकारी प्रदान कर सकते हैं और आपको वह सामान दिखा सकते हैं जो कुकीज़ के लिए आपके लिए प्रासंगिक है। हम कुकीज़ का उपयोग यह विश्लेषण करने के लिए भी करते हैं कि आगंतुक हमारी वेबसाइटों के साथ कैसे इंटरैक्ट करते हैं ताकि हम उनके अनुभव को बेहतर बना सकें। अपने ब्राउज़र विकल्पों में, आप कुकीज़ को स्वीकार या अस्वीकार कर सकते हैं। अधिकांश वेब ब्राउज़र डिफ़ॉल्ट रूप से कुकीज़ स्वीकार करते हैं; हालाँकि, यदि आप चाहें तो कुकीज़ को अस्वीकार करने के लिए आप आमतौर पर इस सेटिंग को बदल सकते हैं। कुकीज़ के प्रबंधन के बारे में अधिक जानकारी आपके ब्राउज़र के सहायता अनुभाग में पाई जा सकती है: क्रोम, इंटरनेट एक्सप्लोरर, मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स और सफारी।

  • तृतीय पक्ष: नियमों और शर्तों से सहमत होकर, उपयोगकर्ता एतद्द्वारा स्वीकार करता है और सहमत होता है कि बोर्ड परिणामों तक पहुँचने के दौरान साझा की गई जानकारी को कई अन्य संबंधित सामग्री और केवल एक विशिष्ट समय अवधि के लिए तीसरे पक्ष के साथ साझा किया जाएगा। तृतीय-पक्ष विज्ञापन सामग्री प्रदर्शित की जाएगी। तृतीय पक्ष आपके और/या सेवाओं के आपके उपयोग के बारे में कुछ जानकारी एकत्र या प्राप्त कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, हैश डेटा, क्लिक स्ट्रीम जानकारी, ब्राउज़र प्रकार, समय और दिनांक, विज्ञापनों और अन्य सामग्री के साथ आपकी बातचीत के बारे में जानकारी) जब आप हमारी सेवाओं का उपयोग करते हैं , सामग्री, विज्ञापन, या कार्यात्मकता प्रदान करने के लिए, या विज्ञापन प्रदर्शन को मापने और विश्लेषण करने के लिए कुकीज़, बीकन, मोबाइल विज्ञापन पहचानकर्ता और इसी तरह की तकनीकों के उपयोग सहित। यह डेटा अन्य वेबसाइटों, ऑनलाइन सेवाओं और अन्य कनेक्टेड या संबंधित उपकरणों से एकत्र किए गए डेटा के साथ जोड़ा जा सकता है। ये तृतीय पक्ष अपनी स्वयं की सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए अपने स्वयं के गोपनीयता नियमों के अनुसार आपकी जानकारी का उपयोग कर सकते हैं। विज्ञापनदाता किसी भी विज्ञापन सामग्री की सामग्री के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हैं, जिसमें यह सुनिश्चित करना शामिल है कि यह सभी लागू कानूनों का अनुपालन करता है। हम विज्ञापन सामग्री की सामग्री के लिए कोई ज़िम्मेदारी नहीं लेते हैं, जिसमें कोई भी त्रुटि, चूक या अशुद्धियाँ शामिल हैं।

  • HTML अपने एकमात्र और पूर्ण विवेकाधिकार में बिना किसी पूर्व सूचना या सूचना के किसी भी समय इन नियमों और शर्तों में संशोधन या परिवर्तन करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

  • HTML द्वारा प्रदान की गई सेवा का लाभ उठाकर, उपयोगकर्ता इसके द्वारा उपयोग की शर्तों, गोपनीयता नीति, कुकी नीति और समय-समय पर संशोधित की जा सकने वाली अन्य नीतियों का पालन करने के लिए स्वीकार करता है और सहमत होता है।

  • Show More

    Saurabh Namdev

    | PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
    Back to top button

    You cannot copy content of this page