लेटेस्ट न्यूज़

UPW vs MIW, WPL 2023: हरमनप्रीत और नताली के सामने नतमस्तक यूपी वॉरियर्स, मुंबई इंडियंस ने लगाया ‘जीत का चौका’

मुंबई इंडियंस की महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 में शानदार प्रदर्शन जारी है। मुंबई ने टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज की है। मुंबई ने रविवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में यूपी वॉरियर्स के खिलाफ 8 विकेट से विजयी परचम फहराया। यूपी ने 160 रन का लक्ष्य रखा, जिसे मुंबई ने 17.3 ओवर में 2 विकेट की हार पर आसानी से हासिल कर लिया। हरमनप्रीत कौर ने कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 33 गेंदों में 9 चौकों और 1 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। वहीं, नताली साइवर ने 31 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्कों के जरिए 45 रन का योगदान दिया। हरमनप्रीत और साइवर ने तीसरे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने शानदार आगाज किया। हेली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। यास्तिका को राजेश्वरी गायकवाड़ ने सातवें ओवर में पवेलियन भेजा। यास्तिका ने 27 गेंदों में 42 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का ठोका। मैथ्यूज को आठवें ओवर में सोफी एक्लेस्टोन ने कॉट और बोल्ड किया। उन्होंने 17 गेंदों में 12 रन जुटाए। वे 2 चौके मारे। 58 के कुल स्कोर पर दो विकेट गिरने के बाद हरमनप्रीत और साइवर ने दमदार अंदाज में मोर्चा संभाला और टीम को जिताकर लौट गए। यूपी की ओर से सबसे खतरनाक समुद्री शबनम इस्माइल लाइव। उन्होंने 3.3 ओवर में 34 रन दिए और कोई विकेट नहीं लिया।

इससे पहले, यूपी ने 20 ओवर में 6 विकेट स्कोरर 159 रन बनाए। टास्क जीतकर बैटिंग करने के लिए यूपी के वॉरियर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरी देविका वैद्य (8) ओवर में सायका इसहाक का शिकार बन गई। इसके बाद, हीली ने दूसरा विकेट लेने के लिए किरण नवगिरे (17) के साथ 50 रन जोड़े। सातवें ओवर में किरणें अपने जाल में फंस गईं। हीली ने तीसरे विकेट के लिए ताहलिया मैकग्राथ के साथ 82 रनों की मजबूत साझेदारी की।

इसहाक ने 17वें ओवर में हीली और ताहलिया को पवेलियन की राह दिखाई। हीली एलबीडब्ल्यू और ताहलिया स्टंप हुए। हीली ने 58 रन बनाकर 46 गेंदों का सामना किया। उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का मारा। वहीं, ताहलिया ने 37 गेंदों में 9 चौकों के दम पर 50 रन बनाए। हेली मैथ्यूज ने 18वें ओवर में सोफी एक्लेस्टोन (1) को आउट किया। अमेलिया ने 20वें ओवर में दीप्ति शर्मा (7) को स्टंप आउट किया। सिमरन (9*) और श्वेता सहरावत (2*) नाबाद पवेलियन लौटें।

यूपी वारियर्स बनाम मुंबई इंडियंस महिला स्कोर

MIW 164/2 (17.3 ओवर)

यूपीडब्ल्यू 159/6 (20 ओवर)*

10:55 अपराह्न मुंबई ने यूपी के खिलाफ 8 विकेट से मैच जीत लिया है। हरमनप्रीत और साइवर ने 106 रनों की साझेदारी के लिए तीसरा विकेट हासिल किया और अपनी टीम जीतकर लौटे। हरमनप्रीत नाबाद 53 और साइवर ने नाबाद 45 रन बनाए।

10:45 अपराह्न मुंबई इंडियंस की जीत की ओर बढ़ रहा है। हरमनप्रीत 49 और नताली 28 रन बनाकर खेल रहे हैं। मुंबई को जीत के लिए 24 गेंदों में 18 रनों का दरकार है।

रात 10:30:00 बजे हरमनप्रीत और साइवर बखूबी अपनी पारी को आगे बढ़ा रहे हैं। हरमनप्रीत 25 और साइवर 22 के निजी स्कोर पर पहुंच गए हैं। मुंबई को जीत के लिए चाहिए 36 गेंदों में 49 रन।

10:20 अपराह्न कप्तान हरमनप्रीत और नताली साइवर अभी संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। हरमनप्रीत 14 बॉल में 8 और साइवर 10 बॉल में 6 रहने वाले क्रीज पर हैं।

रात के 10 बजे मुंबई की लाइसेंसधारक यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज पवेलियन लौट आए हैं। यास्तिका ने 27 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्कों के जरिए 42 रन बनाए। उन्हें राजेश्वरी गायकवाड़।
सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर सिमरन के हाथों कैच का आरोप। वहीं, मैथ्यूज का शिकार सोफी एक्लेस्टोन ने किया। उन्होंने आठवें ओवर की दूसरी गेंद कॉट एंड बोल्ड की। उन्होंने 17 गेंदों में 12 रन बनाए। उन्होंने दो चौके लगाए।

9:45 अपराह्न मैथ्यूज और यास्तिका ने मोर्चा संभाल लिया है। मैथ्यूज 10 और यास्तिका 28 रन रहने का टिकी हैं। यूपी की टीम ने पांच से ज्यादा समुद्रों का इस्तेमाल किया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।

9:25 अपराह्न मुंबई की पारी शुरू हो गई है। लक्ष्य का पीछा करने के लिए हेली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया उतरे हैं। यूपी के लिए पहला ओवर शबनम इस्माइल ने किया। हेली ने दूसरी और चौथी गेंद पर चौका जड़ा।

9:10 अपराह्न यूपी ने मुंबई को जीतने के लिए 160 रन का करार दिया है। अमेलिया ने 20वें ओवर में चार रन खर्च किए और दीप्ति शर्मा (7) ने स्टंप आउट किए। सिमरन शेख 9 और श्वेता सहरावत 2 रन नाबाद नाबाद स्थिति।

9:00 अपराह्न हेली मैथ्यूज ने मुंबई को पांचवीं सफलता दी है। उन्होंने सोफी एक्लेस्टोन को पैवेलियन भेजा। एक्लेस्टोन ने 4 गेंदों में 1 रन बनाया और 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर साइवर को कैच थमा दिया। सिमरन शेख 5 के निजी स्कोर पर हैं। दीप्ति शर्मा का खाता बाकी है।

8:50 अपराह्न यूपी का तीसरा विकेट कप्तान एलिसा हीली के तौर पर गिरा है। हीली ने 45 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्कों के जरिए 58 रन बनाए। उन्हें सायका इसहाक ने 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर एलिव किया। हीली ने रिव्यू लिया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसहाक ने इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर ताहलिया मैकग्राथ को अपना शिकार बनाया। वे ताहलिया के दावों से बाहर निकल गए। ताहलिया ने 37 गेंदों में 50 रन बनाए। उन्होंने 9 चौके ठोके।

इसक ताहलिया ने इसी ओवर की दूसरी गेंद पर अपनी फिफ्टी कंप्लिट की। उन्होंने 36 गेंदों में 50 जोड़ों का स्कोर बनाया।

8:40 अपराह्न हेली मैथ्यूज ने 14वें ओवर में 10 रन खर्च किए। हीली ने पहली गेंद पर चौका मारा और दूसरी गेंद पर डबल निकालकर अपनी फिफ्टी कंप्लीट कर ली। उन्होंने 36 शतक जड़े। इस दौरान उन्होंने सात चौके और 1 छक्का लगाया।

8:30 अपराह्न हीली और ताहलिया मुंबई इंडियंस के समुद्र तटों के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी हुई है। हीली के 34 गेंदों में 44 रन बन चुके हैं। वहीं, तहलिया ने 27 गेंदों में 38 रन जुटाए हैं।

8:20 अपराह्न एलिसा हीली और ताहलिया मैकग्राथ ने सामने से मोर्चा संभाल रखा है। ताहलिया ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग कर रहे हैं जबकि हीली संभलकर खेल रहे हैं। हीली 34 और ताहलिया 28 के निजी स्कोर पर पहुंच गए हैं।

8:10 अपराह्न यूपी का दूसरा विकेट किरणें नवगिरे के रूप में गिरा है। किरणों रोशनी में नजर आईं लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सकीं। उन्होंने 14 गेंदों में 17 रन बनाए। उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का मारा। उन्हें सातवें ओवर में अमेलिया केर ने अपने जाल में फंसा लिया। किरणों ने बड़ी शॉट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद हवा में टंग गई। ऐसें विकेटकीपर यास्तिका भाटिया ने कैच लपक लिया। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए हीली के साथ 50 रन जोड़े।

शाम 7:55 बजे पहला पावरप्ले समाप्त हो गया है और यूपी की टीम पचास के करीब पहुंच गई है। हीली 21 गेंदों में 30 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं। वहीं, किरणें 10 गोले में 7 रन जुटाने के लिए हैं। दोनों के बीच 40 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

शाम 7:45 बजे ऊपर को पहला झटका देविका वैद्य के रूप में लगता है। देविका 5 गेंदों में 6 रन रहते हुए सायकाका शिकार बन गए। उन्होंने एक चौका लगाया। देविका दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुई। हीली 2 और किरणें नवगिरे 4 के निजी स्कोर पर हैं।

7:35 अपराह्न यूपी की पारी की आगाज हो गई है। एलिसा हीली और देविका वैद्य बैटिंग के लिए तैयार हैं। नताली साइवर ने मुंबई के लिए पहला ओवर डाला। उन्होंने 2 कमाई खर्च किए।

शाम के 7:30 यूपी और मुंबई ने अपना प्लेइंग इलेवन में एक-एक बदलाव किया है। यूपी ने ग्रेस हैरिस की जगह शबनम इस्माइल को मौका दिया है। वहीं, मुंबई ने चोटिल पूजा वस्त्राकर के स्थान पर धारा गुर्जर को शामिल किया है।

7:20 PM यूपी वॉरियर्स-मुंबई इंडियंस की प्लेइंग-11

यूपी वॉरियर्स: एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), श्वेता सहरावत, देविका वैद्य, किरण नवगिरे, ताहलिया मैकग्राथ, दीप्ति शर्मा, सिमरन, सोफी एक्लेस्टोन, शबनम इस्माइल, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़।

मुंबई इंडियंस: यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हेली मैथ्यूज, नताली साइवर, हरप्रीतमन कौर (कप्तान), स्ट्रीम गुर्जर, अमेलिया केर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, हुमैरा काजी, जिंतिमनी कलिता, सायका इसहाक।

शाम 7:05 बजे कार्य करने के बाद मुंबई के कप्तान हरमनप्रीत ने कहा कि हम अच्छे खेल की उम्मीद कर रहे हैं। यूपी ने पिछले गेम में अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि 160 अच्छा कुल होगा। हम उन्हें उससे पहले ही रोकने की कोशिश करेंगे।

शाम सात बजे यूपी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टॉस्क के बाद कप्तान हीली ने कहा कि इस मैदान पर टीम ने बड़ा टोटल खड़ा किया है, अगर हम ऐसा कर रहे हैं तो हम मुंबई को जल्द ही रोकने में सफल रहेंगे।

6:50 अपराह्न ब्रेबोर्न स्टेडियम में हाई स्कोर मैच होने की संभावना है। यहां स्पिनरों को अधिक विकेट मिले हैं। ऐसे में एक बार फिर से स्पिनर की बड़ी भूमिका होगी।

6:40 अपराह्न यूपी-मुंबई की ज़ोन प्लेइंग-11

यूपी वारियर्स: एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), श्वेता सहरावत, किरण नवगिरे, ताहलिया मैकग्राथ, दीप्ति शर्मा, ग्रेस हैरिस, देविका वैद्य, सिमरन शेख, सोफी एक्लेस्टोन, अंजलि सरवानी, राजेश्वरी गायकवाड़।

मुंबई इंडियंस: हेले मैथ्यूज, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), नताली साइवर, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, पूजा परिधानकर, इस्सी वोंग, अमनजोत कौर, हुमायरा काजी, जिंतिमनी कलिता, सायका इसहाक।

शाम 6:30 नमस्कार! महिला प्रीमियर लीग 2023 का दसवां मुकाबला यूपी वॉरियर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है। यूपी और मुंबई के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page