लेटेस्ट न्यूज़

कंगाल पाकिस्तान की फिर उड़ी खिल्ली: तुर्की ने बाढ़ में जो सहम रही थी, पाक ने उसे वापस ही भेज दिया

कंगाल पाकिस्तान की फिर उड़ी खिल्ली: तुर्की ने बाढ़ में जो उदासी थी, पाक ने उसे वापस ही भेज दिया- India TV Hindi

छवि स्रोत: फ़ाइल
कंगाल पाकिस्तान की फिर उड़ी खिल्ली: तुर्की ने बाढ़ में जो सहम रही थी, पाक ने उसे वापस ही भेज दिया

पाकिस्तान कीखबरें: कंगाल पाकिस्तान में खाने के लाले पड़े हैं। उद्योग दिवालियापन हो रहा है। खुद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री भी यह मान रहे हैं कि पाकिस्तान की पारिस्थितिकी रसातल में चली गई है। लेकिन पाकिस्तान इन सबके बाद भी अपने व्यवहार से बाज नहीं आता। दुनिया में रहने के बावजूद तुर्की भूकंप के बाद आया, वह भी राहत सामग्री भेज रहा है। लेकिन उसका पोल खुल गया, जब यह पता चला कि जो राहत सामग्री तुर्की ने बाढ़ के समय पाकिस्तान को परेशान कर रही थी, वही राहत सामग्री अब पाकिस्तान ने तुर्की को भेज दी और उस पर अपना ‘लेबल’ लगा दिया। झिलमिलाहट से उसकी दुनिया भर में चकराहट फिर किरकिरी हो गई।

तुर्की को उसी की दी गई राहत सामग्री भेजी गई

दरअसल, विदेशी कर्ज और फंड की कमी से जूझ रहे पाकिस्तान ने दूसरे देशों को भूकंप से प्रभावित तुर्क को राहत सामग्री भेजी तो भेज दी, लेकिन अब उस राहत सामग्री को लेकर जो सामने आया है, वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को एक बार फिर शर्मसार कर रहा है कर दिया है।

भूकंप की तबाही से जूझ रहे तुर्किये को पाकिस्तान ने राहत सामग्री की आशंका जताई है। इसमें 21 कंटेनर भेजे गए हैं, जिसमें विंटरज्ड टेंट, कंबल और अन्य जरूरी सामान शामिल हैं।

तुर्की में राहत सामग्री को खोलते हुए देखा गया

जब इस राहत सामग्री को खोला गया तो पता चला कि यह सामान पाकिस्तान को तुर्की की तरफ भेजा गया था। दरअसल, पिछले दिनों पाकिस्तान में आई बाढ़ के बाद तुर्की ने उसे राहत सामग्री भेजी थी, जिसे पाकिस्तान से पैक करके पाकिस्तान ने तुर्की को भेजा था।

तुर्की के सामान ने अपनी मुबारकबाद दी

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार शाहिर बंधक ने एक समाचार चैनल में दावा किया है कि फ्रीजिंग से अंकारा ने राहत सामग्री वास्तव में वही है, जो पिछले साल बाढ़ के बाद तुर्की ने पाकिस्तान को बनाया था। उन्होंने टीवी डिबेट के दौरान कहा, राहत सामग्री पर पाकिस्तान सरकार का टैग लगा है, लेकिन वहां की जनता ने जब उन्हें खोला तो देखा तो उस पर लिखा था ‘तुर्की की तरफ से मोहब्बत के साथ…’।

तुर्की में पाक पीएम शाहबाज की हुई थी किरकिरी

यही नहीं, पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ तुर्की में भूकंप की आपदा के बीच पहुंचे थे। इस वजह से भी पाकिस्तान में उनकी किरकिरी हुई थी। दरअसल, वे तुर्की की मनाही के बावजूद अंकारा पहुंचे थे। वहां वे तुर्की के राष्ट्रपति से मिलने की स्थिति में थे। हालांकि तुर्की की ओर से कहा गया था कि उसका प्रशासन देश को बाढ़ से निकाल रहा है। ऐसे में वह किसी दूसरे देश के प्रधानमंत्री की मेजबानी नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें:

अमेरिका ने चीन को दी चेतावनी, कहा-‘आगे से कभी नहीं होना चाहिए जासूसी बैलून जैसी घटना’

7 साल पहले लड़की का पीछा करने की थी छेड़छाड़, सेशन कोर्ट ने पॉक्सो एक्ट का दोष माना

नवीनतम विश्व समाचार

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page