लेटेस्ट न्यूज़

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने आंकड़े गिना कर सरकार से पूछा- ‘असली पप्पू’ कौन है? संसद शीतकालीन सत्र 2022 टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने सरकार से पूछा कि असली पप्पू कौन है

महुआ मोइत्रा - India TV Hindi

छवि स्रोत: फाइल फोटो
मोइत्रा

महुआ मोइत्रा भाषण: लोकतांत्रिक कांग्रेस के सदस्य सोलहवें मोइत्रा ने आज आर्थिक अनिश्चितताओं और उद्योगों को संभालने के सरकार के तरीके पर सवाल उठाए। महुआ मोइत्रा ने सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि फरवरी में सरकार ने लोगों को विश्वास पैदा किया था कि उद्योग बहुत अच्छा कर रही है, सभी को गैस सिलेंडर, आवास और बिजली जैसी सभी मानक सुविधाएं मिल रही हैं, लेकिन उन्होंने जनता से झूठ बोला है।

महुआ मोइत्रा ने अधिकारियों को झूठा करार देते हुए कहा कि आठ महीने बाद सच्चाई सामने आई है। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा- अब असली पप्पू कौन है? उन्होंने कहा कि किसी को दिखावे के लिए पप्पू शब्द का इस्तेमाल किया गया, अब आंबेडित बयान हैं कि असली पप्पू कौन है?

भाजपा की हिमाचल हार पर कसा तंज

राष्ट्रीय मानक कार्यालय (एनएसओ) की ओर से जारी किए गए ताजा विवरणों का हवाला देते हुए मोइत्रा ने दावा किया कि अक्टूबर में देश का औद्योगिक उत्पादन चार अनुपात वाले घटक 26 महीने के निचले स्तर पर आ गया था, लेकिन विनिर्माण क्षेत्र जो अभी भी सबसे बड़ा है उत्पादकों में नौकरी में 5.6 प्रतिशत तक की कमी है। इसके अलावा उन्होंने बीजेपी की हिमाचल हार पर तंज कसाते हुए कहा कि बीजेपी अध्यक्ष चुनाव में अपना गृह राज्य ही नहीं पाले हैं, अब पप्पू कौन है?

ईडी के इस्तेमाल को लेकर सरकार पर हमला

टीएमसी सांसद ने दावा किया, “विपक्षी पार्टियों के नेताओं को परेशान करने के लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है। हो रहा है? असली पू कौन है?” इस दौरान मोइत्रा ने वित्त मंत्री निर्मल सितारण के एक बयान का भी जिक्र किया और कहा, “हम लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं। हमारा यह अधिकार है कि सरकार की स्वाभाविकता को लेकर सवाल करें। यह सरकार का राजधर्म है कि वह जवाब दे। वह ‘खिसियानी बिल्ली’ की तरह व्यवहार ना करें।”

नवीनतम भारत समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। राष्ट्रीय समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए भारत सत्र

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page