लेटेस्ट न्यूज़

और भी हसीन और सुंदर हुई घाटी, खुल गया एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन l जम्मू और कश्मीर की घाटी हुई और भी खूबसूरत एशिया की सबसे बड़ी इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्यूलिप गार्डन श्रीनगर में खोला गया

छवि स्रोत: इंडिया टीवी
इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्यूलिप गार्डन

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर को भारत का सिरमौर और ताज कहा जाता है। यहां की वादियां, नज़ारे और घाटियां अद्भुत हैं। यहां जो एक बार दिखाई देता है, क्लस्टर्स का एक समूह खो जाता है। घाटी में पर्यटकों के लिए हजारों जगह हैं। साल भर यहां दुनिया भर से पर्यटक आते हैं। यहां के नज़ारे दुनिया भर में पसंद किए जाते हैं। इन नज़ारों को दर्शनीय स्थलों की संख्या में प्रचारित करते हुए श्रीनगर में एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन यहां खुल गया है।

68 वर्स के 16 लाख ट्यूलिप बाग में हैं

सूफी म्यूजिक के साथ चलने को लुनने के लिए इस साल गार्डन में 68 वर्टाइंस के 16 लाख ट्यूलिप के फूल लगाए गए हैं। जो अगले एक महीने तक आपका स्वागत करेगा। गार्डन खुलते ही यहां दिखने की भारी भीड़ जुटी। यह बाग इन दिनों अपनी ख़ूबसूरती से अपनी पूरी जवानी में दिख रही है। इस बाग में 68 विभिन किस्म के 16 लाख रंग-बिरंगे लाल, पीले, नीले, सफेद और गुलाबी फूल खिले हुए हैं। जो यहां आने वाले हर एक व्यक्ति का स्वागत कर रहे हैं। बाग़ खुलते ही बाघ में लोगों की भीड़ इन फूलों की ख़ूबसूरती को देखने के लिए उमार पड़ां है।

इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्यूलिप गार्डन

छवि स्रोत: इंडिया टीवी

इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्यूलिप गार्डन

पर्यटक यहां से आ रहे हैं

यह बाग़ अजीबोगरीब बना दिया गया है। यहां के फूलों की भीनी-भीनी महक और सुहाना का मौसम यहां आने वाले लोगों के लिए किसी खूबसूरत एहसास से कम नहीं दिख रहा है। जो यहां आया वो दस्तावेज का ही गया। यहां दिल्ली, मुंबई और गुजरात सहित देश के विभिन राज्यों से आने वाले पर्यटक इस बाग की ख़ूबसूरती और यहां के रंग बिरंगे फूलों को देख कर यहां की ख़ूबसूरती के दीवाने हैं।

नवीनतम भारत समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। राष्ट्रीय समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए भारत सत्र

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page