लेटेस्ट न्यूज़

पाकिस्तान में सेना पर बम धमाकों का सिलसिला थम नहीं रहा, 5 जवानों की मौत और कई घायल

पाक सेना पर हमले - India TV Hindi

छवि स्रोत: फ़ाइल
पाक सेना पर हमले

पड़ोसी देश पाकिस्तान में सेना की सील्स पर का चिचि थमने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सात अलग-अलग जगहों पर परदे धराशायी हुए हैं। इनमें से तीन क्वेटा में, दो तुरबत में और एक हब और एक कोहलू में आतंकी विस्फोट हुए। इसमें पांच लोगों की मौत हो गई और एक से अधिक लोग घायल हो गए।

पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (ISPR) एजेंसी ने एक बयान में कहा है कि रविवार को एक खुफिया-आधारित क्लीयरेंस ऑपरेशन के दौरान, जो 24 दिसंबर से चल रहा है, कोहलू जिले के कहन क्षेत्र में तेजी से विस्फोटक उपकरण (आईईडी) में विस्फोट हो सकता है गया। इस घटना को आतंकवाद के बाहरी खतरों के रूप में घोषित करते हुए, आईएसपीआर ने कहा कि इस तरह केयरतापूर्ण कृत्यों द्वारा एंटी-विरोधी तत्वों को बलूचिस्तान में शांति और समृद्धि को नष्ट नहीं किया जा सकता है।

पक्के को पकड़ने के लिए विशेष अभियान

सेना के मीडिया विंग ने कहा कि सुरक्षा बल के नापाक मनसूबों को चुनौती देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। घटना के बाद, आईएसपीआर के अनुसार, अपराधियों को पकड़ने के लिए क्षेत्र में एक अभियान शुरू किया गया था।

पुलिस ने कहा कि अज्ञात लोगों ने क्वेटा के सैटेलाइट टाउन में एक पुलिस चेकपोस्ट पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें आठ लोग घायल हो गए, जिनमें तीन ऑन-ड्यूटी शहीद और पांच नागरिक शामिल हैं। पुलिस के निशान से बताया गया है कि इस घटना से कुछ घंटे पहले क्वेटा के सबजल रोड स्थित शहीद अमर दमी पुलिस थाने के पास एक ग्रेनेड विस्फोट हुआ था, जिसमें एक महिला और एक लड़की सहित चार लोग घायल हो गए थे। विस्फोट स्थल पर एक और ग्रेनेड की सूचना के बाद एक बम निरोधक दस्ते को विस्फोट स्थल पर भेजा गया।

सड़क पर फेंके गए हैंड ग्रेनेड

वहीं क्वेटा पुलिस ने कहा कि सड़क पर दो हाथ ग्रेनेड फेंके गए, उनमें से एक में विस्फोट हुआ, जबकि दूसरे को निष्क्रिय कर दिया गया। एक अन्य घटना में, तुरबत के तालीमी चौक के इलाके के पास एक विस्फोट हुआ, पुलिस ने बताया कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सुरक्षा बलों ने प्रभावी क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है और आगे की जांच जारी है।

पुलिस ने कहा कि हब के सदर पुलिस थाने के परिसर में एक और ग्रेनेड विस्फोट हुआ, जिसमें तीन लोग घायल हो गए। रेस्क्यू फॉर्मूला ने बताया कि शहर के सिविल अस्पताल में घायलों की भर्ती की जा रही है। छठे हमले में क्वेटा की मूसा कॉलोनी के सरयाब रोड पर एक हाथ में ग्रेनेड फटा। पुलिस ने कहा, हमले में कोई हताहत नहीं हुआ। सातवां हमला हैंड ग्रेनेड विस्फोट तुर्बत के जोसाक क्षेत्र में हुआ। यहां भी किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

नवीनतम विश्व समाचार

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page