लेटेस्ट न्यूज़

रेलवे स्टेशन पर नमाज पढ़ने वाले शख्स को सुरक्षाकर्मियों ने रोका, नौकरी, क्या है मामला?

छवि स्रोत: फ़ाइल
रेलवे स्टेशन पर नमाज पढ़ने वाले शख्स को सुरक्षाकर्मियों ने रोका, नौकरी, क्या है मामला?

कनाडा समाचार: एक शख्स रेलवे स्टेशन पर नमाज पढ़ रहा था। तभी सुरक्षाकर्मी ने उस मुस्लिम शख्स को नमाज पढ़ने से रोक दिया। बाद में इस सुरक्षा गार्ड को नौकरी से हटा दिया गया। यह मामला कनाडा का है। रेलवे स्टेशन पर जिस शख्स के साथ यह घटना हुई है उसका नाम अहमद बताया जा रहा है। अहमद ने ओटावा के सीटीवी न्यूज को बताया कि सुरक्षा गार्ड उसके पास आए और उससे कहा कि यहां नमाज नहीं पढ़ें।’ यह सुरक्षा गार्ड कनाडा की वाय रेल के साथ काम करता है। अहमद की नमाज पूरी हो चुकी थी, जब उन्हें ऐसा करने से रोक दिया गया।

सोशल मीडिया पर लोग जता रहे हैं दुख

अहमद ने बताया, ‘सुरक्षा गार्ड को यह कहते सुना जा सकता है कि यहां पर प्रार्थना मत करो। हम नहीं चाहते कि तुम लोग यहां पर नमाज पढ़ो। तुम्हारी वजह से हमारे बाकी के ग्राहक परेशान हो रहे हैं। यह घटना पिछले हफ्ते हुई है और अहमद ने गुरुवार को इस बारे में मीडिया से बात की। पास से मिलने वाले एक शख्‍स ने भी इस पूरे मामले का वीडियो बनाया। थोड़ी ही देर बाद यह वीडियो वायरल हो गया। इसका वायरल होते ही सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग तरह से दुखी हो जाते हैं।

घटना की जांच की मांग

वाया रेल और नेशनल काउंसिल ऑफ कनाडियन मुस्लिम की तरफ से इस घटना पर बयान दिए गए हैं। कथनों के अनुसार यह घटना काफी दुखद और निंदनीय है। संगठन ने मांग की है कि इस घटना की सही तरह से जांच की जानी चाहिए। बयानों में कहा गया है कि इस पूरी घटना के बाद अहमद के साथ बातचीत जारी है जिंजेन ओटावा स्टेट में प्रार्थना करने से रोक दिया गया था। अहमद का कहना है कि यह घटना काफी शर्मनाक है। साथ ही वह काफी परेशान भी हैं। यह यकीन नहीं हो रहा है कि कनाडा की राजधानी ओटावा में यह सब कुछ हो रहा है। उरदर, वाय रेल का कहना है कि इस पूरी घटना की जांच होगी। साथ ही उसने मुस्लिम समुदाय के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने की बात कही है।

नवीनतम विश्व समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। दुनिया भर की खबरें हिंदी में क्लिक करने के लिए विदेश सत्र

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page