लेटेस्ट न्यूज़

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि ईशान किशन भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के पहले वनडे में खेलेंगे टीम इंडिया की प्लेइंग 11 को लेकर हार्दिक का बड़ा खुलासा, कहा- हर हाल में खेलेगा ये खिलाड़ी

छवि स्रोत: गेटी
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में प्लेऑफ़ खिलाड़ी है। इस सीरीज के पहले रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे, ऐसे में हार्दिक पांड्या टीम की कमान संभालने वाले हैं। रोहित की गैरमौजूदगी में हार्दिक के ऊपर एक अच्छा खेल 11 लेकर मैदान पर गिरने की जिम्मेदारी होगी। वहीं इस खिलाड़ी ने पहले मैच से ठीक पहले खेलने से पहले 11 को लेकर एक बड़ा राज खोल दिया है।

प्लेइंग 11 में इस खिलाड़ी की जगह बनेगी

पहले विदेशी कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में टीम को कप्तान के अलावा एक ओपनिंग बल्लेबाज की जरूरत होती है। इस पूरी सीरीज में शुभमन गिल खेलते हैं। वहीं दूसरे ओपनर के तौर पर ईशान किशन खेलेंगे। इस बात का खुलासा खुद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया है।

टीम इंडिया को नई ओपनिंग जोड़ी मिलेगी

हार्दिक ने कहा कि ईशान किशन और शुभमन गिल पारी की शुरुआत होगी। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ये माना जा रहा था कि केएल राहुल और ईशान किशन से कोई एक पारी की शुरुआत होगी और एक मिडिल ऑर्डर में खेलेगा। लेकिन अब यह साफ हो गया है कि ईशान्य पारी की शुरुआत करते ही नजर आने लगी। वहीं राहुल विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालने के साथ पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

क्यों नहीं खेल रहे रोहित?

बता दें कि रोहित इस सीरीज के पहले पारिवारिक कारणों से नहीं खेलेंगे। बता दें कि रोहित की पत्नी ऋतिक सजदेह के भाई कुणाल की शादी है। इसी घटना के लिए रोहित ने सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया से रेस्ट लिया है।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, सक्रिय सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उसमान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट

ताजा किकेट खबर

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page