लेटेस्ट न्यूज़

पश्चिम बंगाल: हावड़ा में रामनवमी के जुलूस पर पथराव, कई वाहनों में लगाई आग पश्चिम बंगाल: हावड़ा में रामनवमी के जाम पर पथराव, कई अहम आगजनी में सीएम ममता ने दिया ये बयान

छवि स्रोत: इंडिया टीवी
कई महत्वपूर्ण में आगजनी

हावड़ा: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के जुलूस पर हमला हुआ है और जोरदार पत्थरबाजी की गई है। इस दौरान कई महत्वपूर्ण आग के बारे में भी अनुमान लगाया गया है। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है और इलाके में भारी पुलिस बल को रोक दिया गया है। शोभा यात्रा अवनी मॉल से शुरू हुई थी और उसे हावड़ा मैदान दिया गया था। शाम को साढ़े सात बजे आरती होने वाली थी और लगभग तीन किलोमीटर का रास्ता था। ये शोभा यात्रा विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की थी। बंगाल जूट माइल्स हाई स्कूल के पास जब यात्रा पहुँचती है तो छत से 3 बजे के करीब पथराव शुरू हो गए। घेराबंदी की तरफ से पथराव हुआ जो मुस्लिम बहुलवादी है। पुलिस पर मिशन से पहले ही ली गई थी। पिछले सालों में भी शोभा यात्रा के दौरान क्रिएटर्स पर पथराव हुआ था।

ये पूरी घटना हावड़ा के शिवपुरी इलाके में हुई है। इस दौरान गुंडागर्दी करने वालों ने सार्वजनिक तौर पर नुकसान पहुंचाया। तनाव के बाद इलाके में पुलिस ने ट्वीट मार्च शुरू कर दिया है। कई क्षेत्रों में पुलिस की टीमें तैनात की गई हैं।

सीएम ममता का बयान आया सामने

इस मामले में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, ‘मैंने पहले ही चेतावनी दी थी, दंगा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी, मैं किसी को नहीं दूंगा।’ ममता ने कहा, ‘पुलिस को साफ साफ कहा था कि सेंसिटिव एरिया से रैली न निकले। मिशन पर था या नहीं था, यह देखा जाएगा। दंगा हो यह हम सुरक्षित नहीं कर सकते।’ उन्होंने कहा कि मैं बहुत सहनशील हूं लेकिन रफ और टफ भी हूं। दंगा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने सीएम ममता पर लगाए आरोप

इस घटना में बीजेपी नेता अमित मालवीय के भी बयान सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि हावड़ा हिंसा के लिए ममता बनर्जी दायित्व हैं। ममता ने हिंदुओं को धमकाया है।

गुजरात के वडोदरा में भी पथराव

गुजरात के वडोदरा में रामनवमी के वन्यजीवों पर फिर से पत्थरबाजी हुई है। वडोदरा के कुंभरावाड़ा में गुंडों ने पत्थरबाजी की है। कुंभेरवाड़ा से पहले भी वडोदरा में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी को देखने को मिला था। पथराव मामले में पुलिस ने कांबिंग करके अब तक 10 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है।

https://www.youtube.com/watch?v=OxYm7oyQJcU

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। नेवस इन हिंदी क्लिक करने के लिए पश्चिम बंगाल सत्र

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page