लेटेस्ट न्यूज़

स्टीव स्मिथ ने IPL 2023 के लिए GT SRH LSG और CSK को अपनी चार प्ले-ऑफ टीमों के रूप में चुना | IPL 2023 में पहुंचे ये 4 टीमें, दिग्गज ने कर दी भविष्यवाणी; ही अपनी टीम को बाहर किया

छवि स्रोत: पीटीआई
केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, एमएस धोनी

आईपीएल 2023 प्लेऑफ़: दिसंबर का पहला मैच भले ही अब से कुछ घंटे बाद 31 मार्च की शाम सात बजे खेला गया हो, लेकिन इसमें अभी भी रेसलिंग शुरू हो गई है। फैंस अपनी पसंद की टीम की जर्सी लेकर इसकी तैयारी में जुट गए हैं। सोशल मीडिया पर भी ट्वीट तेजी से हो रहा है, वहीं टीम की तैयारी भी लगभग पूरी हो चुकी है और अब रणनीति पर काम हो रहा है। रैंक के कैंप लगे हैं, जिनमें खिलाड़ी अपनी प्रैक्टिस में जुटे हैं। इस बीच ये भी संकेत जाने लगे कि इस बार दस में से कौन सी चार टीमें जो खेलने के लिए क्वालीफाई करेंगी। अब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्‍टीव स्मिथ ने भी इसे लेकर एक भविष्‍यवाणी की है।

स्टीव स्मिथ से बाहर कमेंट्री करते हुए नजर आते हैं

स्‍टीव स्‍मिथ इस वक्‍त भारत में ही हैं। वे दशकों तो नहीं खेल रहे हैं, लेकिन कमेंट्री पैनल में जरूर शामिल हुए हैं। हालांकि इससे पहले वे कई टीमों के लिए दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं और राजस्थान रॉयल्स के तो कप्तान भी हैं। अब स्‍टीव स्मिथ ने भविष्‍यवाणी की है कि इस बार जो टीमें खेलने के लिए क्‍वालीफाई कर सकती हैं, उनमें से एमएस धोनी की कप्‍तानीवाले सीएसके, हार्दिक पांड्या की कप्‍तानीवर गुजरात टाइटन्स, केएल राहुल की कप्‍तानीधारी एलएसजी और एडनमार्कम की कप्‍तानीवर सनराइजर्स की टीमें शामिल हैं। लेकिन खास बात ये है कि स्‍टीव स्‍मिथ खुद जिस टीम के कप्‍तान रहे हैं, यानी राजस्‍थान रॉयल्‍स, उन्‍हें उन्‍होंने इस नहीं समझा। इसलिए ही नहीं पिछले सीजन में स्‍टीव स्मिथ दिल्‍ली कैपिटलस के खेमे में शामिल थे, उन्‍हें भी उन्‍होंने प्‍लेऑफ के लिए नहीं समझा। फॉफ डुप्‍लेसी की कप्‍तानी आरसीबी जो पिछले लगातार तीन सीजन से लगातार प्‍लेऑफ में जा रही है, उसे भी स्मिथ ने बाहर कर दिया है। लेकिन फिर भी यह देखना होगा कि स्‍टीव होता है स्मिथ की भविष्‍वाणी कौन सी हद तक सही साबित होती है।

स्टीव स्मिथ

छवि स्रोत: पीटीआई

स्टीव स्मिथ

वर्कर में ऐसा कर रहा है स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड
स्‍टीव स्मिथ के करियर की बात की जाए तो वे अभी तक आरसीबी, कोच्ची टस्कर्स, पुणे के योद्धा, राजस्‍थान रॉयल्‍स, उभरते हुए पांचवें सुपरजायंट्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए शतक लगा चुके हैं। बढ़ते हुए पांच महाजायंट और राजस्थान रॉयल्स के तो वे कप्तान भी हैं। बढ़ते हुए पांच सुजायंट्स में एमएस धोनी स्‍टीव स्मिथ की कप्‍तानी में खेल चुके हैं। उनके आंकड़ों की बात करें तो उनके नाम रिकॉर्ड के 103 मैच हैं और इसमें अब तक 2485 रन हो चुके हैं। उनका औसत 34.51 रहा है और स्‍ट्राइक रेट 128.09 है। उनका नाम एक शतक है, जब उन्‍होंने 101 रन की पारी खेली थी। उन्हें 11 अर्धशतक लग गए। इस बार वे कमेंट्री में मित्रो को उनके हाल ही अंश और साथ ही जानकारी भी साझा करते दिखाई देंगे।

ताजा किकेट खबर

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page