लेटेस्ट न्यूज़

एसएससी ने 11 हजार से अधिक पदों पर एमटीएस हवलदार की भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन-एसएससी ने निकाली बंपर वैकेंसी, 11 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, जानें पूरी डिटेल

एसएससी ने एमजीएस और हवलदार के लिए निकाली बंपर भर्ती- इंडिया टीवी हिंदी

छवि स्रोत: SSC.NIC.IN
एसएससी ने एमजी और हवलदार के लिए निकाली बंपर भर्ती

सरकारी नौकरी की मांग कर रहे हैं युवाओं के कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से एक अच्छी खबर आई है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार की भर्ती के लिए एक सूचना जारी की है। नोटिफिकेशन को आज यानि 18 जनवरी 2023 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। सही और उपयुक्त उम्मीदवार भर्ती के लिए वेबसाइट ssc.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

ये आखिरी तारीख है

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज या 18 जनवरी से शुरू हो गई है जो 17 फरवरी 2023 तक कम हो जाएगी। 17 फरवरी से आवेदन करने से पहले उम्मीदवार की आखिरी तारीख 17 फरवरी से पहले ही आवेदन कर दें। उसी समय, जीवन बीमा करने के लिए 19 फरवरी 2023 आखिरी तारीख है।



इतनी नियुक्तियों पर भर्ती होगी
इस भर्ती अभियान के माध्यम से आयोग कुल 11409 पदों पर भर्ती करेगा। इनमें 10880 पोस्ट एमटीएस के लिए और 529 पोस्ट हवलदार के लिए हैं। पिछली बार की भर्ती में लाखों की संख्या में आवेदन आए थे, इस बार भी लाखों की संख्या में आवेदन आने की संभावना है।

आवेदन
इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग, EWS, OBC को 100 रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी, एसटी और महिलाओं के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। शुल्क आवेदन का भुगतान उम्मीदवार जमा कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।

आयु सीमा
इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। वहीं, अधिकतम 25-27 वर्ष (पोस्ट विज) तय किया गया है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=lH_F3lAJ9zQ

नवीनतम शिक्षा समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। सरकारी नौकरी न्यूज़ हिंदी में क्लिक करने के लिए शिक्षा सत्र

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page