लेटेस्ट न्यूज़

काजोल और नूतन में खास कनेक्शन, मासी की राह पर हैं ‘गुप्त’ गर्ल, 1 मामले में देती हैं ‘सुजाता’ को टक्कर

मुंबई। फिल्मी दुनिया में बहुत कम फिल्में हैं, जो लंबी पारी के खेल के पात्र हैं। अमूमन कुछ साल बाद अभिनेत्रियां खुद को इंडस्ट्री से दूर कर लेती हैं। लंबे समय तक बॉलीवुड से जुड़ी रहने वाली एक्ट्रेसेज में काजोल (Kajol) का नाम शामिल है। 90 के दशक से आज तक काजोल अपने काम से प्रभावित कर रही हैं। अभिनय के दम पर काजोल ने कई सारे अपने नाम किए हैं। फिल्मफेयर अफेयर की बात करें तो उनकी झोली में कई बार यह दावा किया गया है। काजोल एक मामले में अपनी मासी नूतन (नूतन) की राह पर चल रही हैं। आइए, बताते हैं कैसे…

नूतन, काजोल की मां तनूजा (तनुजा) की बड़ी बहन यानी रिश्ते में वे काजोल की मासी लगती हैं। नूतन ने फिल्मी दुनिया में अलग नाम कमाया है और करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। उनकी चमचमाती आंखों का दिल जीत लिया था। तनूजा ने अभिनय के गुर अपनी बड़ी बहन नूतन से ही सीखी थीं और फिर उन्होंने इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया था।

मासी के कदम पर
फिल्मी दुनिया में फिल्मफेयर का अपना एक अलग महत्व है। इसे प्राप्त करने वाले कलाकारों के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जाती है। इस बार 68वां फिल्मफेयर आज रात यानी 27 अप्रैल को घोषित हो जाएंगे। काजोल ने कई फ़िल्मफेयर पर अपना नाम दर्ज किया है और आपको जानकारी हैरानी होगी कि वे इस मामले में मासी नूतन की राह पर हैं। अपने दौर में नूतन ने भी फिल्मों में हिट का रिकॉर्ड बनाया था। नूतन को 5 बारफेयर फिल्मफेयर मिला था। उन्हें ‘सीमा’, ‘सुजाता’, ‘बंदिनी’, ‘मिलन’ और ‘मैं तुलसी आपकी बेली’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर मिला था। इसके अलावा फिल्म ‘मेरी जंग’ के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का दावा मिला था।

(ट्विटर/फिल्म इतिहास तस्वीरें)

उनूलों की पक्की थीं काजोल की नानी, तनुजा कर रही थीं डायरेक्टर को परेशान, मां ने 1 मिनट में दिया था जिंदगी का सब

दूसरी तरफ, ‘सलाम वेंकी’ एक्ट्रेस काजोल ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘फना’ और ‘मय नेम इज खान’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर जीता है। इसके साथ ही वे पहली अभिनेत्री हैं, जिन्होंने 1998 में ‘गुप्त’ फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ विलेन का नाम अपने नाम किया था।

साल 1992 में काजोल ने फिल्म ‘बेखुदी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी और उससे एक साल पहले 1991 में उनकी मासी नूतन का निधन हो गया था।

टैग: मनोरंजन विशेष, फिल्मफेयर, काजोल

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page