लेटेस्ट न्यूज़

सोहेल खान का जन्मदिन: एक्टर से लेकर डायरेक्ट जुड़ गए हैं सोहेल खान, फिल्मी थी लव स्टोरी, टूट गए 24 पुराने रिश्ते

नई दिल्ली- ‘खान ब्रदर्स’ के सबसे छोटे और लाडले भाई सोहेल खान (सोहेल खान) आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अभिनेता, निर्देशक और निर्माता का जन्म 20 दिसंबर 1970 को हुआ था। फिल्मी परिवार से आने के रिश्तेदार सोहेल खान ने भी फिल्मों की दुनिया में ही खुद को स्थापित करने का फैसला लिया, उन्होंने अपने पिता सलीम खान की तरह राइटिंग और भाई सलमान खान की तरह अभिनय किया और दूसरे भाई अरबाज खान की तरह फिल्म का निर्देशन भी किया। आजया। लेकिन सोहेल खान को अपने पिता और भाइयों जैसी सफलता नहीं मिली। आज इस अभिनेता के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी और फिल्मी करियर से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से जानिए-

सोहेल खान ने अपने भाइयों से अलग अपने करियर की शुरुआत नियुक्त निदेशक और प्रोड्यूसर की की थी। उन्होंने 1997 में आई फिल्म ‘औज़ार’ (औज़ार) से मैनेजर डायरेक्टर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में सोहेल के बड़े भाई सलमान खान, संजय कपूर और शिल्पा शेट्टी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। उसके बाद सोहेल खान ने दोनों भाइयों और अरबाज को ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में निर्देशित किया। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। सोहेल खान ने 1999 में एक बार फिर सलमान खान और अरबाज खान को रानी मुखर्जी के साथ फिल्म ‘हेलो ब्रदर’ में निर्देशित किया, लेकिन ये फिल्म दर्शकों को कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाई।

‘मैंने दिल से आपको दिया’ के लिए बने वन मैन आर्मी-
सोहेल खान मैंने 2002 में आई फिल्म ‘मैंने तुमसे कहा’ से अभिनय की शुरुआत की। सोहेल खान इस फिल्म के राइटर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और लीड एक्टर थे। इस फिल्म से सोहेल के साथ समीरा रंडी ने भी बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई है। इसके बाद सोहेल खान को कई फिल्मों में देखा, लेकिन एक भी फिल्म अच्छा प्रदर्शन करने में नहीं आ रही थी।

24 साल बाद अलग हो गए सोहेल-सीमा के रास्ते-
सोहेल खान इस साल अपनी प्रोफेशनल लाइफ से अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में थे। इस साल सोहेल खान और उनकी पत्नी सीमा सचदेह का तलाक हो गया है। इस कपल की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं थी। सोहेल खान और सीमा सचदेह ने 1998 में घर से भाग कर शादी की थी। इस कपल के दो बच्चे भी हैं, लेकिन इस साल सोहेल और सीमा की लव स्टोरी का अंत हो गया।

टैग: मनोरंजन समाचार।, सलमान ख़ान, सोहेल खान

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page