लेटेस्ट न्यूज़

‘शट अप, ओके’? जो बाइडन को आया गुस्सा, रिपोर्टर के सवाल पर भड़के, जानिए क्या था मामला?

छवि स्रोत: फ़ाइल
‘शट अप, ओके’? जो बाइडन को आया गुस्सा, रिपोर्टर के सवाल पर भड़के, जानिए क्या था मामला?

जो बिडेन न्यूज: अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन को भी गुस्सा आता है। एक पत्रकार ने जी7 से अन्य एक प्रश्न पूछना चाहा तो बाइडन नाराज़ हो गए और उस पत्रकार ने कहा ‘शट अप ओके? दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन अपने ही देश की डोमेस्टिक डेट सीलिंग पर चर्चा कर रहे थे तब एक रिपोर्ट ने उनके जवाब के बीच में ही दखल दिया। इस पर बाइडन क्रोधित हो गए हैं। उन्होंने पत्रकार से कहा कि चुप रहो, ठीक है? जापान के हिरोशिमा में चल रहे G7 समिट के दौरान अपने पैचई समकक्ष एंथनी अल्बनीस के साथ बातचीत के दौरान बाइडन की यह प्रतिक्रिया आई। यह पहला मौका नहीं है, इससे पहले बाइडन को रिपोर्टर पर क्रोधित होते देखा गया है।

रिपोर्टर ने क्या पूछा था सवाल?

मीटिंग के दौरान रिपोर्टर ने अमेरिका में कर्ज को लेकर बातचीत चल रही थी। क्योंकि अमेरिका पर इस समय काफी बड़ा कर्ज है। खर्च में शॉट को लेकर रिपब्लिकन पार्टी के सांसद और व्हाइट हाउस के बीच पर हैं। हालांकि जो बाइडन ने इसे उतना ही गंभीर नहीं बताया जितना यह दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा, ‘यह (बातचीत) कई स्टेज में चल रहा है। मैं सबसे पहले इन वार्ताओं में हिस्सा ले चुका हूं।’ बाइडन ये सब बोल ही रहे थे कि एक रिपोर्टर ने अपनी बात सीधे किसी सवाल के लिए उन्हें जवाब देने के दौरान ही टोक दिया।

बाइडन ने पहले ‘शट अप’ कहा, फिर स्माइल दी

जब रिपोर्टर ने इस बीच टोका तो अमेरिकी राष्ट्रपति नाराज हो गए और उनसे कहा ‘शट अप, ओके? इसलिए ही बाइडन स्माइल भी दी और अपनी बात को जारी रखा। दरअसल अमेरिका को अपने कर्ज को और बढ़ाने की जरूरत है। यह इस समय 31 डॉलर है। कर्ज बढ़ाने की जरूरत इसलिए है क्योंकि सरकार देश के बिलों का भुगतान जारी रखेगी। दरअसल खर्च उठाने के लिए प्रशासन को और अधिक कर्ज की जरूरत होती है, जिसे संसद से मंजूरी मिलती है, लेकिन इसकी राह आसान नहीं दिख रही है।

दरअसल, इस समय अमेरिका टेरिबल कर्ज में डूब गया है। अमेरिका पर भारतीय रुपये में 2,584 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। ये कर्ज अमेरिका की कुल जीडीपी का 124 प्रतिशत है। इसी बीच व्हाइट हाउस और हाउस ऑफ रिपब्लिकन सदस्यों के बीच ऋण सीमा की बातचीत अमेरिकी कैपिटल में फिर से शुरू हुई।

खर्च में भारी भरकम मांग कर रहे हैं रिपब्लिकन

रिपब्लिकन खर्च में भारी कटौती की मांग कर रहे हैं, जबकि डेमोक्रेट इसका विरोध कर रहे हैं। इससे पहले दिन में मैक्कार्थी ने कहा था कि बातचीत को विराम देने की आवश्यकता है, लेकिन बातचीत करने वाले पक्षों ने शाम को फिर से बैठक बुलाई। जापान में जी-7 शिखर सम्मेलन में बाइडन पूरे दुबई में भाग लिया गया है, लेकिन अभी कोई सार्वजनिक टिप्पणी नहीं की गई है। हालांकि, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने कहा कि बाइडन अभी भी आशावादी हैं, और एक समझौता किया जा सकता है।

नवीनतम विश्व समाचार

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page