लेटेस्ट न्यूज़

सिकंदराबाद से दुबई जा रहे एयर इंडिया के विमान की मुंबई में आपात स्थिति, तकनीकी खराबी, 143 यात्री सवार थे

एयर इंडिया - इंडिया टीवी हिंदी

छवि स्रोत: फ़ाइल
एयर इंडिया

हैदराबाद से दुबई जा रहे एयर इंडिया के A320 विमान में तकनीकी खराबी की वजह से मुंबई एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी लैंडिंग करनी पड़ी है। जानकारी के अनुसार, विमान संख्या AI-951 के बचत सिस्टम में गड़बड़ी आ गई थी, जिस कारण उसे मुंबई की ओर मोड़ दिया गया। इस विमान में 143 यात्री और क्रू मेंबर सवार थे। तकनीकी खराबी के बाद विमान को मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड करा लिया गया।

तकनीकी कारणों से विमान का रूट सूचना या आपात स्थिति संबंधी घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं। इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में कन्नूर से दोहा जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट में तकनीकी खराबी के कारण एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया था। समाचार कवरेज के अनुसार, इंडिगो एयरलाइन्स के अनुसार यात्रियों के हिसाब से फ्लाइट 6E-1715 को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया।

वहीं 18 नवंबर को इंडिगो की एक फ्लाइट में तकनीकी खराबी के कारण कोलकाता एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गया था। जानकारी के मुताबिक इंडिगो के इस विमान में 156 यात्री बैठे थे। इन यात्रियों को लेकर विमान सुबह 10:05 मिनट पर कोलकाता एयरपोर्ट से मुंबई के लिए उड़ान भरी थी। फ्लाइट की उड़ान भरते में ही तकनीकी खराबी का पता चला था।

विमान आपात लैंडिंग का मामला 28 अक्टूबर को भी सामने आया था। तभी दिल्ली एयरपोर्ट से जा रहे इंडिगो के एक विमान के इंजन में आग लग गई। रात को विमान ने उड़ान भरी, तभी इंजन से चिंगारी टकराने लगी। इससे पहले 22 जुलाई को दुबई से कोच्चि आ रहे एयर इंडिया के बोइंग 787 विमान के केबिन में एयर प्रेशर काफी कम हो गया था। इस फ्लाइट में करीब 260 यात्री बैठे थे।

नवीनतम भारत समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। राष्ट्रीय समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए भारत सत्र

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page