लेटेस्ट न्यूज़

‘मैं हूं ना’ रहने वाले थे सतीश शाह, एक शॉट के लिए पड़े पड़े 8 रीटेक, शाहरुख खान थे वजह

नई दिल्ली- साल 2004 में आई फिल्म ‘मैं हूं ना’ तो आपको याद ही होगा। शाहरुख खान (शाहरुख खान), अमृता राव (अमृता राव) और सुष्मिता सेन (सुष्मिता सेन) की इस फिल्म में कई सारे आइकॉनिक किरदार हैं जो थे। सुष्मिता सेन का लाल अधिकार में ‘चांदनी’ वाला लुक आज भी हर शेयरिंग पार्टी की जान है। इस फिल्म में टीवी और फिल्मों के दिग्गज अभिनेता सतीश शाह (सतीश शाह) की भी एक न्यायिक कहानी सामने आई थी। सतीश शाह ने हाल ही में इस फिल्म से एक साक्षात्कार दिया और उसके चरित्र से जुड़े कुछ वीडियो खुलासे किए।

सतीश शाह इस फिल्म में एक ऐसे प्रोफेसर की नजर में आए थे जो बात कम कर देते थे और ठिकाने लगा देते थे। अभिनेता ने बताया कि इस किरदार के बारे में सुनने के बाद वह देने के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन फिर शाहरुख खान ने उन्हें अपनी चालाकी से फंसा लिया। सतीश शाह ने बॉलीवुड बबल को दिए इंटरव्यू में कहा कि शाहरुख और फराह खान ने उन्हें कहा कि वह इस किरदार में किसी और को नहीं देख सकते और बहुत खुशी कर रहे एक्टर को रोल के लिए राजी कर लिया।

‘मैं ना’ में सतीश शाह की बात करते हुए ठिकाने रहता था जो कि अभिनेता के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। उन्होंने खुलासा किया कि इस विवरण को स्वीकार करने में उन्हें काफी मुश्किल हुई थी। उनका कहना है कि उन्हें फिल्म के एक-एक सीन के लिए कई टेक लग सकते थे। यहां तक ​​कि एक सीन के लिए तो 8 रीटेक हो सकते थे। इसके पीछे की एक वजह किंग खान भी थे।

हंस थे कार्यक्षेत्र
अभिनेता ने कहा कि वह ठिकाने वाले हर शॉट से पहले काफी प्रैक्टिस करते थे। हर सीन से पहले वह मुंह में पानी भरते थे ताकि जब वह बात करें तो पानी स्प्रे की तरह निकले। वह कहते हैं कि इस फिल्म के बाद वह खुद को ठिकाने लगाने वाले कोबरा कहने लगे थे। ‘मैं ना’ में एक सीन था जिसमें सतीश शाह अपने स्टूडेंट वाई कि शाहरुख खान की क्लास लगे होते हैं। लेकिन एक्टर के मुताबिक वह जब भी ये सीन शूट करते हैं शाहरुख हंस देते हैं जिसकी वजह से उन्हें इस सीन का बार-बार रीटेक लेना पड़ा था।

दो रोल किए थे ऑफर-
बता दें, इस सीन के लिए सतीश शाह ने कुल 8 रीटेक के लिए थे और आखिरी बार में भी शाहरुख हंस पड़े थे। लेकिन फिर उस शॉट को सम्मिलित किया गया। इस फिल्म में सतीश शाह को दो रोल ऑफर किए गए थे। एक प्रिंसिपल का रोल जो बोमन ईरानी ने स्वीकार किया और एक ठिकाने वाले प्रोफेसर रसाई का।

टैग: शाहरुख खान, सुष्मिता सेन

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page