लेटेस्ट न्यूज़

मशहूर अदाकारा के प्यार में दीवाने थे संजीव कुमार, एक्ट्रेस ने की शादी से इनकार, तो जिंदगी भर रहे कुंवारे

नई दिल्ली– फिल्म ‘शोले’ का बिना हाथ वाला ठाकुर तो आपको याद ही होगा जी हां, इस फिल्म में अपनी जुदाई से अभिनय करने वाले अभिनेता संजीव कुमार ने ओपनिंग पर इम्प्रेस कर दिया था। संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ के चलते भी नोटिफिकेशन में बने रहें। इस अभिनेता ने अपने दौर में कई बड़ी एक्ट्रेसेज के साथ काम किया और दो मशहूर एक्ट्रेसेस के साथ तो उनका नाम भी आर्स था, लेकिन किसी के साथ भी उनका इश्क मुम्मल न हो सका।

बॉलीवुड की गलियारों में यूं तो अक्सर ही सेलेब्स की लव लाइफ के चर्चे होते हैं। लेकिन संजीव कुमार बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ के इश्क में कुछ इस कदर कैद हुए थे कि फिर उन्होंने पूरी जिंदगी कभी शादी नहीं की। संजीव कुमार और हेमा मालिनी ‘त्रिशूल’, ‘शोले’, ‘सीता और गीता’ जैसे कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं। इन फिल्मों में साथ काम करने के दौरान संजीव कुमार हेमा मालिनी पर दिल हार बैठे थे।

हेमा मालिनी को धर्मेंद्र से प्यार था-
अभिनेता ने तो ‘ड्रीम गर्ल’ के सामने शादी का प्रस्ताव भी रखा था, लेकिन हेमा मालिनी ने उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया। हेमा मालिनीेंद्र से प्यार करती थीं और वह उनके साथ शादी करना चाहती थीं। एक्ट्रेस द्वारा प्रस्ताव ठुकराए जाने पर संजीव कुमार का दिल खराब हो गया था। लेकिन इश्क ऐसा की उन्होंने शादी नहीं करने का फैसला किया।

हेमा मालिनी के बाद संजीव कुमार का नाम एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित के साथ पंजीकृत किया था। इन दोनों ने फिल्म ‘उलझन’ के साथ काम किया था। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित एक्टर को दिल दे बैठी थीं। यहां तक ​​कि उन्होंने अभिनेता से शादी के लिए भी प्रस्ताव रखा था, लेकिन संजीव कुमार ने प्रस्ताव ठुकरा दिया।

सुरक्षणा पंडित भी दे रही कुंवारी-
50 साल की उम्र में ही संजीव कुमार का निधन हो गया था। बता दें, ये अभिनेता अपना आखिरी समय तक अकेले ही रहे थे। ही साथ संजीव कुमार से शादी न कर पाने के गम में एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित ने भी कभी किसी का हाथ नहीं थामा।

टैग: हेमा मालिनी, संजीव कुमार

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page