लेटेस्ट न्यूज़

संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त का असली नाम पहले पति से लेकर अभिनेत्री के बारे में अविश्वसनीय तथ्य

मुंबई: बॉलीवुड के धाकड़ सुपरस्टार संजय दत्त (संजय दत्त) की पत्नी मान्यता दत्त (संजय दत्त पत्नी मान्यता दत्त) बॉलीवुड की मशहूर, खूबसूरत और बोल्ड स्टार पत्नियों में गिनी जाती हैं। 43 साल की सिल्वर स्क्रीन से मान्यता उनके बच्चों की परवरिश में लगी हुई है, लेकिन लाइमलाइट में कैसे रहना है, यह भी वह बखूबी मायने रखते हैं। संजय और मान्यता की शादी 2008 में हुई थी। मान्यता की पहचान एक खुशमिजाज महिला के तौर पर है। संजय दत्त से शादी से पहले मान्यता इंडस्ट्री में बी ग्रेड की फिल्मों में काम करते थे। उन्होंने कई आइटम सॉन्ग भी किए, लेकिन आज वह संजय दत्त की लाइफ की आयरन लेडी कही गई हैं।

मान्यता संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं। जब संजू अपनी जिंदगी में मुश्किल भरे दिनों का सामना कर रहे थे तब मान्यताएं उनसे मिलने लगी थीं और उन्हें हिम्मत दे रहे थे। बॉलीवुड में तो उन्हें संजू की आयरन लेडी के नाम से जाना जाने लगा था।

मान्यता से जुड़ी खास बातें-
मान्यता से जुड़ी कुछ ऐसी भी बातें हैं, जो आपको हैरान कर देंगी। अभिनेत्री की वास्तविक नाम पहचान नहीं है। मान्यता का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था, जिनका बॉलीवुड में एंट्री के बाद स्क्रीन नाम सारा खान मिला था। लेकिन, जादूगर खान की ‘देशद्रोही’ के बाद उन्हें एक नया स्क्रीन नाम मिला और उनकी पहचान ‘मान्यता’ थी, जो आज उनकी पहचान बन गई है। मान्यता की पहली शादी मेराज उर रहमान से हुई थी। लेकिन, बाद में दोनों का तलाक हो गया। जिसकी मान्यता के बाद संजय दत्त ने शादी की।

मुश्किल समय में दिया संजय दत्त के साथ
मान्यता ने संजय दत्त का हर उस समय साथ दिया जब उन्हें उनकी ज़रूरत थी या फिर उनकी जेल हो गई या फिर उनकी कैंसर की बीमारी। किसी भी मुश्किल घड़ी में मान्यता ने उनका हाथ नहीं छोड़ा। इतनी ही मान्यता ने उनके व्यवसाय और घर को भी काफी अच्छे से सम्भाला है। शायद इसीलिए एक इंटरव्यू के दौरान संजू ने कहा था कि वे अब मान्यता को पहले से भी ज्यादा प्यार करने लगे हैं शायद खुद से भी ज्यादा।

दिलीप कुमार और सायरा बानो की प्रेम कहानी, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की प्रेम कहानी, सैफ अली खान और करीना कपूर की प्रेम कहानी, शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की उम्र का अंतर, अमृता सिंह और सैफ अली खान, कबीर बेदी और परवीन दुसांज की प्रेम कहानी, शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की प्रेम कहानी, संजय दत्त और मान्यता की प्रेम कहानी, मिलिंद सोमन और अंकिता कोंवर की प्रेम कहानी, दिलीप कुमार और सायरा बानो की उम्र का अंतर, कबीर बेदी और परवीन दुसांज की उम्र का अंतर, शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की उम्र का अंतर, संजय दत्त और मान्यता की उम्र का अंतर , सैफ अली खान और करीना कपूर की उम्र का अंतर, मिलिंद सोमन और अंकिता कोंवर की उम्र का अंतर, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की उम्र का अंतर, बॉलीवुड सेलेब्स की अनोखी प्रेम कहानियां

संजय दत्त ने 19 साल की मान्यता दत्त से 2008 में शादी की थी। यह उनकी तीसरी शादी थी। (फोटो साभार: Instagram@duttsanjay)

मान्यता दत्त-संजय दत्त की उम्र में फासला
आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि मान्यता संजय दत्त से काफी कम हैं। दोनों की उम्र में करीब 19 साल का अंतर है। मान्यता और संजय दत्त के दो जुड़वा बच्चे भी हैं। संजय दत्त की मान्यता के साथ ये तीसरी शादी थी जबकि संजय दत्त की मान्यता के साथ दूसरी शादी थी। मान्यता ने संजू से पहले मिराज उर रहमान से 2005 में शादी की थी लेकिन वह कहां हैं और क्या करते हैं इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है।

बता दें कि संजय दत्त ने पहली शादी 1987 में ऋचा शर्मा से की थी। बाद में ऋचा ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित हो गए और 1996 में अमेरिका में उनकी मृत्यु हो गई। ऋचा से संजू की एक बेटी भी हुई थी। इसके बाद संजू ने मॉडल रिया पिल्लई से शादी की थी लेकिन ये शादी ज्यादा दिन नहीं चली और दोनों का 2005 में तलाक हो गया। इसके बाद संजय की लाइफ में एंट्री हुई और 2008 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। संजय और मान्यता की शादी गोवा में हुई थी जिसमें सिर्फ परिवार के लोग शामिल हुए थे।

टैग: बॉलीवुड, बॉलीवुड नेवस, संजय दत्त

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page