लेटेस्ट न्यूज़

मेघालय के नए मंत्रिमंडल में एनपीपी के आठवें मंत्री होंगे: संगमा

प्रतिरूप फोटो

गूगल क्रिएटिव कॉमन्स

निवर्तमान वर्तमान मेंगारा ने गठबंधन साथियों के साथ बैठक के बाद निर्णय लिया कि एनपीपी की सहयोगी यूडीपी के दो मंत्री होंगे, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और हिल पीपुल्स स्टेट डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) को एक-एक मंत्री पद मिलेगा।

नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपीई) के अध्यक्ष कोनराड के। मेघालय ने सोमवार को कहा कि उनके नेतृत्व वाली मेघालय की अगली सरकार में उनकी पार्टी के आठ मंत्री होंगे, जबकि साथी चार मंत्री पद पर होंगे। निवर्तमान वर्तमान मेंगारा ने गठबंधन साथियों के साथ बैठक के बाद निर्णय लिया कि एनपीपी की सहयोगी यूडीपी के दो मंत्री होंगे, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और हिल पीपुल्स स्टेट डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) को एक-एक मंत्री पद मिलेगा।

नियम के अनुसार 60 सदस्यीय विधानसभा वाले मेघालय में सदस्य सहित 12 से ज्यादा मंत्री नहीं हो सकते। एनपीपी मंगलवार के अध्यक्ष को शपथ लेने वाले हैं। उन्हें 45 पसंद का समर्थन प्राप्त है। मेघा ने भूतिया राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया है। मेघमा ने कहा, ”एनपीपी के नेतृत्व वाले गठबंधन के सहयोगियों की बैठक के दौरान, साझेदारी से लिया गया पहला फैसला यह है कि यह मेघालय ‘डेमोक्रेटिक अलायन्स 2.0’ का दावा करेगा क्योंकि मालिकाना हक समान हैं। सक्रिय गठबंधन के अध्यक्ष होंगे।”

उन्होंने कहा कि गठबंधन के सहयोगियों के बीच घनिष्ठता के बंटवारे को भी अंतिम रूप दे दिया गया है। मेघा ने कहा, ”12 सदस्यीय मंत्रिमंडल से आठ मंत्री एनपीपी से होंगे, जबकि दो मंत्री पद यूडीपी को और एक-एक एचएसपीपी और भाजपा को मिलेंगे।” उन्होंने कहा कि गठबंधन के अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा की सहयोगी दलों से आगे विचार-विमर्श के बाद की जाएगी। मेघालय विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों को सोमवार को अस्थायी अध्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) टिमोथी डी. शिरा ने पद और गोपनीयता की सदस्यता ली।

अस्वीकरण:प्रभासाक्षी ने इस खबर को निराशा नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआइ-भाषा की भाषा से प्रकाशित की गई है।



Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page