लेटेस्ट न्यूज़

कानपुर के करौली बाबा के इस जबरदस्त आईडिया से खत्म होगी रूस-यूक्रेन की जंग

करौली बाबा ने इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान रूस और यूक्रेन युद्ध पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, ‘अगर मैं चाहता हूं तो दोनों देशों के नेताओं की निकासी को मिटाकर रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को रोक सकता हूं।’

कानपुर के करौली बाबा पिछले कुछ दिनों से अय्यर संतोष सिंह भदौरिया काफी चर्चा में बने हुए हैं। दरअसल, हाल ही में बाबा के सन्यास पर एक भक्त की पिटाई करने का आरोप लगा। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। भक्त की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद से करौली बाबा ने दिशानिर्देश में दिए थे। अब इन सबके बीच बाबा ने रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को लेकर एक बड़ा दावा किया है। बाबा ने कहा कि वह रूस और यूक्रेन के युद्ध को रोक सकते हैं।

रूस-यूक्रेन युद्ध को कैसे रोकेंगे बाबा?

करौली बाबा ने इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान रूस और यूक्रेन युद्ध पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, ‘अगर मैं चाहता हूं तो दोनों देशों के नेताओं की निकासी को मिटाकर रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को रोक सकता हूं।’ अपने इसी बयान की वजह से करौली बाबा एक बार फिर से चर्चा में आ गए। बता दें, पिछले साल फरवरी से रूस और यूक्रेन के बीच जंग चल रही है।

भक्त की पिटाई पर क्या कहते हैं बाबा?

करौली बाबा ने भक्त को पीटने वाले वीडियो पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वह एक ‘शुद्धयंत्र’ था और उस डॉक्टर भक्त को उनकी छवि खराब करने के लिए भेजा गया था। बता दें, करौली के बाबा के चेलों ने नोएडा के एक डॉक्टर पर हमला कर दिया था। मारपीट में डॉक्टर बुरी तरह घायल हो गए। डॉक्टर के अनुसार, उसने करौली बाबा के मंत्रोच्चारण से तुरंत लाभ नहीं होने की शिकायत की थी, जिसके बाद बाबा के कदमों ने उसे प्रभावित किया।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page