लेटेस्ट न्यूज़

इस खबर में पढ़िए आखिर क्यों रेप का विरोध करती महिला ने AAP पार्टी के साथ नेहरु चौक पर किया प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ रेप केस : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में सकरी क्षेत्र में रहने वाली महिला हाउस वाइफ हैं और उनके परिवार भी बिजनेसमैन हैं। उनकी शादी का साल 2008 रायगढ़ में रहने वाले कारखानेदार से हुई थी।

अधिक पढ़ें : गौरव दिवस कार्यक्रम के दौरान झूमे ज्योतिरादित्य सिंधिया, महाराज बाड़ा ने कार्यक्रम आयोजित किया था

शादी के बाद उनकी बेटी हुई लेकिन, पति-पत्नी के बीच संबंध ठीक नहीं थे। पत्नी का कहना है कि पति बिना बात के विवाद करता था। पति के आए दिन की प्रताड़ना से तंग आकर महिला अपने 9 साल की बेटी को लेकर बिलासपुर में मायके में आने लगी। इस हाई प्रोफाइल मामले में महिला ने पुलिस को बताया कि पिछले साल जुलाई से उसके पति की नियत बेटी की हालत खराब हो गई थी। उसने रायगढ़ में भी बेटी के साथ गलत हरकत की। जब महिला ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई। महिला के बिलासपुर आने के बाद उसकी पति बेटी से मिलने के लिए गांव आया था। इस दौरान वह बेटी से अकेले में मिलता था और गलत हरकतें करता था। आरोप है कि इसी दौरान उसने बच्ची के साथ बलात्कार किया। एसएसपी पारुल माथुर के निर्देश पर पुलिस ने घटना के बाद पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया है। लेकिन, न तो उसे पकड़ा गया और न ही बच्ची की मां बनी। इससे परेशान मां ने अपनी बेटी का हक पाने के लिए हाई कोर्ट में भी याचिका दायर की थी। उच्च न्यायालय ने एक सप्ताह के भीतर महिला के मामले का समाधान करने का आदेश दिया था। लेकिन, उच्च न्यायालय के आदेश के एक महीने बाद भी प्रकरण नहीं बनाया गया। इसके कारण महिला वकील ने अवमानना ​​याचिका भी लगाई है। इस हाई प्रोफाइल बलात्कार मामले के विरोध और बेटी को पाने के लिए कलेक्ट्रेट के सामने धरना दे रही महिला को एसडीएम ने वहां से हटा दिया है। महिला अब शहर के नेहरू चौक पर प्रदर्शन कर रही है।

अधिक पढ़ें : रायपुर में नेशनल डॉग शो का विज्ञापन हुआ, कई तरह के डॉग ब्रीड को लाया गया

महिला पुलिस और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी पर सवाल उठाती हैं। मामले दर्ज होने के बाद पीड़ित हुए 9 साल की बच्ची सीडब्ल्यूसी के पास दर्ज किया गया है। बेटी को पाने के लिए मां मां 36 घंटे से अधिक समय से धरने पर बैठ जाते हैं। प्रशासन ने मां से बच्ची के लिए अब तक कोई पहल नहीं की है। नहीं, मां के समर्थन में आगे I एएपी पार्टी के अभ्यर्थी ने रविवार को सीडब्ल्यूसी खाते के घर के सामने जमकर जमकर मचाया। फैक्ट्री मालिक पिता पर अपनी ही बच्ची के साथ रेप करने का आरोप लगाता है, जिस पर पुलिस ने प्राथमिकी किया है। लेकिन, अब तक किसी पिता की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

ताजा खबर वीडियो यहां देखें:

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page