लेटेस्ट न्यूज़

रामगढ़ उपचुनाव 2023 झारखंड में रामगढ़ उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने बजरंग कुमार महतो को उम्मीदवार बनाया

झारखंड उपचुनाव 2023: झारखंड में रामगढ़ उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने ममता देवी के पति बजरंग कुमार महतो को अपना उम्मीदवार बनाया है। ममता देवी विधानसभा की सदस्यता के बाद रामगढ़ विधानसभा की ये सीट खाली हुई थी, जिस पर 27 फरवरी को वोटिंग होगी और 2 मार्च को मतगणना होगी। कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे की सहमति के बाद पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के इंचार्ज सह महासचिव मुजूल वासनिक ने शनिवार को जानकारी दी कि रामगढ़ सीट पर हो रहे उपचुनाव में पार्टी ने बजरंग कुमार महतो को अपना उम्मीदवार बनाया है.

आरोपित है कि कांग्रेस पार्टी इस सीट को सहानुभूति वोट से पार आवेदन करना चाहती है। दरअसल कांग्रेस की विधायक रही ममता देवी गोलीकांड मामले में अपने विधायक खो गई थीं। इस मामले में ममता देवी को पांच साल की सजा हुई थी। कांग्रेस नेताओं ने उन्हें आंदोलनकारी करार दिया था। अब पार्टी ने अपने पति को सीट से वरीयता का ऐलान कर दिया है।

वहीं दूसरी ओर एनडीए ने सभी झारखंड छात्र संघ (आजसू) पार्टी के रामगढ़ के पूर्व विधायक और वर्तमान में गिरिडीह के सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी सुनीता चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page