छत्तीसगढ़राजनांदगांव 

Rajnandgaon News : डॉ रमन सिंह ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर लिया जायजा…

UNITED NEWS OF ASIA. नेमिष अग्रवाल, राजनांदगांव। पूर्व सीएम और विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह पहुचे राजनांदगांव ,पूर्व सीएम निगम क्षेत्र के सिंगदई,हल्दी मोहड़ और धामनसरा जैसे बाद प्रभावित इलाकों का कर रहे है दौरा और प्रभावित लोगों से मुलाकात कर रहे है।

शिवनाथ नदी की बाढ़ की पानी लोगो की घर मे घुस आई और कई घर पानी मे डूब गई है,जिसके चलते बीते दो रातो से प्रभावित लोग बिना बिजली पानी और खाने को मजबूर है ,वही डॉ रमन सिंह ने जिला प्रशासन और निगम के अधिकारियो को प्रभावित लोगो को मूलभूत सुविधा देने निर्देश दिया साथ ही बाढ़ प्रभावित लोगो को उचित मुआवजा देने की बात कही।

प्रदेश के पूर्व सीएम और छग विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह अपने दो दिवसीय दौरे पर राजनादगांव पहुंचे है , रमन सिंह ने राजनादगांव विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाके सिंगदई,हल्दी मोहड़ और धामनसरा का दौरा किया और लोगो से हालचाल जाना और अधिकारियो को बाढ़ प्रभावित लोगो को मुलभुत सुविधा देने निर्देशित किया है ,डॉ रमन सिंह ने कहा की इस साल भादो में पिछले 25 सालो से ऐसी बारिश नहीं देखा ,शिवनाथ नदी के किनारे रहने वाले गांव में आबदा बनकर बारिश आई है।

विधानसभा के जगलेश्वर ,सिंगदई,हल्दी मोहड़ और धामनसरा इलाके में पानी ने दो नुकसान किया है पहली धान का फसल डूबा है पानी में और दूसरा कच्चे मकान में पानी घुसा है, कहा की हल्दी का पूरा स्कूल कैपम्स पानी में डूबा हुआ था ,मूलमांग यही यह की एनीकेट के गेट को रेगुलेट किया जाये, बारिस में डेम जैसे खुलता है ऐसे ही एनीकेट के गेट को खोला जाए और बंद किया जाये ,कहा की अभी हाल ही में लगभग दो से ढाई सौ लोगो को भोजन की व्यवस्था किया जा रहा है उसके बाद कितने धान की फसल का नुकसान हुआ है।

कितने कच्चे मकान की छति हुई है इसकी छतिपूर्ति की प्रस्ताव जिला प्रशासन बना कर देगी ,और लोगो को मुआवजा भी मिलेगा ,डॉ रमन सिंह ने कहा की इस बाढ़ में लोगो को सुचना नहीं दी गई और नाही मुनादी करवाई गई है ये मैंने भी लोगो से जाना है और कम्युनिकेशन गेप हुआ है।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page