लेटेस्ट न्यूज़

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घोषणा की नई वंदे भारत ट्रेन जयपुर एएनएन के बजाय अजमेर से चलेगी

अजमेर समाचार: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (अश्विनी वैष्णव) ने मंगलवार (अजमेर) को बड़ी सौगात दी है। अब दिल्ली से जयपुर तक शुरू की जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन) ट्रेन (वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन) को दी जाएगी। इसके साथ ही इस ट्रेन का ठहराव मार्बल सिटी किशनगढ़ में भी होगा। अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी (भगीरथ चौधरी) की मांग पर रेल मंत्री ने यह सौगात दी है। इस ट्रेन का ठहराव होने से अब सुबह से दिल्ली तक का सफर कम समय में तय हो सकता है।

मार्बल सिटी में भी ठहराव होगा
आज के सांसद भागीरथ चौधरी ने सोमवार को दिल्ली पहुंचकर सेंट्रल हॉल में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की.सांसद ने मंत्री से आग्रह किया कि दिल्ली से जयपुर तक पहुंचें वंदे भारत ट्रेन को अजमेर के यात्रियों को अधिक लाभ मिल जाएगा. सांसद की बात को स्वीकार करते हुए रेल मंत्री ने हरी झंडी दे दी। चौधरी ने इस ट्रेन का ठहराव किशनगढ़ (किशनगढ़) में करने की मांग भी की। रेल मंत्री को बताया कि किशनगढ़ में वर्ल्ड क्लास मार्बल पर्यटन और हवाई अड्डा है। ऐसे में ट्रेन यहां रूकने से यात्रियों को आसानी से फायदा होगा और रेलवे को आर्थिक लाभ होगा। रेल मंत्री ने भी मांग को स्वीकार करते हुए किशनगढ़ में ट्रेन के ठहराव की स्वीकृति प्रदान की।

मंगलवार स्टेशन पर हरी झंडी दिखाएं
सांसद ने वंदे भारत ट्रेन को मंगलवार स्टेशन तक करने पर रेल मंत्री का उत्साह.साथ ही उन्हें आमंत्रित किया कि वंदे भारत ट्रेन को मंगलवार से हरी झंडी दिखाना शुरू करें. इस दौरान लोकसभा सांसद सुभाष बहेड़िया और असम के सांसद कामाख्या प्रसाद भी मौजूद थे।

रेलमंत्री ने स्टेशन का अवलोकन किया
रेल मंत्री वैष्णव रविवार को ही शताब्दी ट्रेन से राजस्थान का दौरा पर आए थे। इस दौरान उन्होंने रायपुर रेलवे स्टेशन का नजारा देखा। जयपुर स्टेशन पर स्थित कैरिज व वैगन अनुरक्षण डिपो में वंदे भारत ट्रेन के रखरखाव की तैयारियों के बारे में जानकारी ली. उन्होंने कहा था कि इस महीने के अंतिम सप्ताह या फिर अगले महीने के पहले सप्ताह में वंदे भारत ट्रेन जयपुर से दिल्ली के बीच में लेट जाएंगे. शुक्रवार को पहला रैक रायपुर पहुंचेगा। प्रशिक्षण के लिए तकनीकी स्टाफ को चेन्नई भेजा जाता है।

ये भी पढ़ें

डीग न्यूज: डीग के जिला बनने की घोषणा से लोग गदगद, मंत्री विश्वेंद्र सिंह का सिल्वर क्राउन पहनाकर स्वागत किया

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page