लेटेस्ट न्यूज़

राहुल गांधी अभी भी राजशाही सोच से बाहर नहीं निकले: केशव प्रसाद केशव प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी अभी भी राजशाही सोच से बाहर नहीं आए हैं

छवि स्रोत: एएनआई
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के उपमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाये जाने का स्वागत करते हुए शुक्रवार को कहा कि कांग्रेसी अर्जुन अभी भी राजशाही सोच से बाहर नहीं निकले हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उत्तर प्रदेश मुख्यालय में शुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में मौर्य ने कहा, ”अदालत द्वारा सजा सुनाने के बावजूद जिस तरह से राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के नेता उन कथित बातों को सही बोल रहे हैं, वह यह है। काफी हद तक बताएं कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं की मंशा क्या है और ओबीसी (अन्य पिछड़े वर्ग) समाज के बारे में उनकी सोच क्या है। से बाहर नहीं निकलते।”

बड़े नेता को ऐसा बयान देता है शोभा?

स्वयं पिछड़ा वर्ग से संबंध रखने वाले उपमुख्यमंत्री ने प्रश्न किया कि क्या ओबीसी के खिलाफ देश के एक बड़े नेता को ऐसा निंदनीय बयान शोभा देता है? उल्लेखनीय है कि सूरत (गुजरात) की एक अदालत ने ‘मोदी उपनाम’ संबंधित टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मामला मानहानि के एक मामले में उन्हें बृहस्पतिवार को दो साल कैद की सजा सुनाई थी। कोर्ट द्वारा मानहानी मामले में सजा सुनाये जाने के मद्देनजर कैरल की वायनाड निर्वाचन क्षेत्र सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे राहुल गांधी को शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता के लिए आरोपित आरोपित किया गया।

‘राहुल गांधीओं के घोर विरोधी हैं’

उन्‍होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस और राहुल गांधी पिछड़ों के घोर विरोधी हैं और उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित जाति सूचक अपशब्दों का प्रयोग करके मोदी के साथ-साथ देश के 55 प्रतिशत से अधिक पिछड़े वर्गों की आबादी का अपमान किया था। उप मुख्यमंत्री ने कहा, “न्यायालय ने सज़ा देने वालों को घावों पर लगा दिया है।” उनकी नजर में देश के नागरिक सभी समान हैं। उन्होंने कहा कि अदालत का फैसला यह भी साबित करता है कि चाहे कोई कितना भी बड़ा क्यों न हो, यदि उसने अपराध किया है तो उसे निश्चित रूप से सजा मिलेगी।

ये भी पढ़ें

राहुल गांधी को क्यों मिली जीत, क्या अब वे हाई कोर्ट जाएंगे, क्या अब वे चुनाव नहीं लड़ेंगे सजा? जानिए पूरी खबर

‘हमारे परिवार ने लोकतंत्र को खून से सींचा है’, राहुल गांधी को मिली सजा पर असली गांधी ने दी कड़ी प्रति​क्रिया

नवीनतम भारत समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। राजनीति समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए भारत सत्र

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page