लेटेस्ट न्यूज़

अमृतपाल की गिरफ्तारी पर बोले पंजाब के नंबर भगवंत मान, कहा- शांति से गाने वाले को नहीं बख्शेंगे

पंजाब पुलिस ने एक महीने से अधिक समय से भय अमृतपाल सिंह को आज सुबह करीब छह बजकर 45 मिनट पर रोडे गांव से गिरफ्तार कर लिया। उनके नौ सहयोगी इस समय डिब्रूगढ़ सेंट्रल कारागार में बंद हैं। ‘वारिस पंजाब दे’ के चार सदस्यों के आने के बाद जेल परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

‘वारिस पंजाब दे’ अमृत के प्रमुखपाल सिंह की निगरानी लंबे समय के बाद हो गई। अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद पंजाब के भागीदार भगवंत मान ने कहा कि हमारी सरकार ने बिना किसी गोली चलाए अमृतपाल को गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी पहले भी हो सकती थी, मगर सरकार कोई खून-खराबा नहीं चाहती थी।

उन्होंने कहा कि पाल अमृत 18 मार्च को भंग हुआ था। सरकार चाहती है तो गोली चलाकर अमृतपाल को भी गिरफ्तार किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि अमृत के संबंध में उनके पास कल रात ही सूचना आ गई थी, और रात भर बिना सोए वह सूचना दे रहा था। बिना एक भी गोली चलाए हमारी अमृत सरकार नेपाल को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आम जनता की सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिए काम करने में जुटी है। जनता की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है और कर्तव्य भी है। उन्होंने कहा कि अमृत की गिरफ्तारी 35 दिनों के बाद हुई है। पंजाब के लोगों और पंजाब पुलिस को भी धन्यवाद किस तरह से अमृतपाल को गिरफ्तार करने में मदद की है। उन्होंने पंजाब पुलिस के पूरे ऑपरेशन के लिए पढ़ाई भी की। भगवंत मान ने कहा कि जो भी देश की सुरक्षा में खतरा है उसे बख्शा नहीं जाएगा।

डिब्रूगढ़ में सुरक्षा कड़ी हुई है
खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह को रविवार को पंजाब से असम की एक जेल में देखने की खबरों के मद्देनजर डिब्रूगढ़ में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि अमृतपाल सिंह को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत डिब्रूगढ़ ले जाया जाएगा। इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि डिब्रूगढ़ के जिस सेंट्रल कारागार में सिंह को रखा जाएगा वहां बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा, ”जेल परिसर के चारों ओर असम पुलिस के विशिष्ट ब्लैक कैट कमांडो, सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) और जेल सुरक्षा को जारी रखा गया है। जेल के अंदर भी सुरक्षा का मामला है।” डिब्रूगढ़ यातायात पुलिस से भी हवाई अड्डे से जेल तक 15 किलोमीटर लंबे रास्ते को मुक्त रखने का दावा किया गया है। कपड़ों के साथ-साथ एक विशेष दल को भी अटैचमेंट पर लगाया जाता है। सूत्रों के मुताबिक, सिंह को एक विशेष विमान से लाया जा रहा है, जो बठिंडा से सुबह आठ बजकर 25 मिनट पर उड़ान भरी।

पंजाब पुलिस ने एक महीने से अधिक समय से भय अमृतपाल सिंह को आज सुबह करीब छह बजकर 45 मिनट पर रोडे गांव से गिरफ्तार कर लिया। उनके नौ सहयोगी इस समय डिब्रूगढ़ सेंट्रल कारागार में बंद हैं। ‘वारिस पंजाब दे’ (डब्ल्यूपीडी) के चार सदस्यों को 19 मार्च को यहां रहने के बाद जेल परिसर और उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page