लेटेस्ट न्यूज़

प्रिंस हैरी की किताब ‘स्पेयर’ बिक्री का नया रिकॉर्ड बना रही है

‘रैंडम हाउस ग्रुप’ की अध्यक्ष एवं प्रकाशक गीना सेंट्रेला ने एक बयान में कहा, ” ‘स्पेयर’ एक ऐसी शख्सियत की कहानी है जिसके बारे में हमें लगता है कि हम सब कुछ पहले ही जानते थे, लेकिन अब हम वास्तव में प्रिंस हैं हरी को उनके ही शब्द से पा रहे हैं।

न्यूयॉर्क। प्रिंस हैरी के बारे में जानने के लिए लोगों का कम होने का नाम नहीं ले रहा, क्योंकि उनकी किताब ‘स्पेयर’ सेल्स के नए रिकॉर्ड बना रही है। ‘पेंग्विन रैंडम हाउस’ ने बुधवार को घोषणा की कि पहले दिन हैरी की किताब की 14 लाख से अधिक प्रतियों बिकीं। कंपनी द्वारा प्रकाशित अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा की किताब ‘बिकमिंग’ की किताब ‘बिकमिंग’ की एक सप्ताह में 14 लाख फ्रीज़ बिकी थीं। बिकमिंग’ 2018 में प्रकाशित हुई थी, तब से दुनिया भर में उसका 1.5 करोड़ फ्री बिक चुकी है।

‘स्पीयर’ के बिक्री आंकड़ों में अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन में बिकने वाले हार्डकवर, ऑडीबुक और ई-बुक संस्करण शामिल हैं। ‘रैंडम हाउस ग्रुप’ की अध्यक्ष एवं प्रकाशक गीना सेंट्रेला ने एक बयान में कहा, ” ‘स्पेयर’ एक ऐसी शख्सियत की कहानी है जिसके बारे में हमें लगता है कि हम सब कुछ पहले ही जानते थे, लेकिन अब हम वास्तव में प्रिंस हैं हरी को उनके ही शब्द से पा रहे हैं।” उन्होंने कहा, ”पहले दिन की बिक्री को देखते हुए स्पष्ट है कि पाठक भी इस बात से सहमत हैं कि ‘स्पेयर’ एक ऐसी किताब है जिसे पढ़ने की जरूरत है और यह एक ऐसी किताब है जो प्रकाशित होने पर मुझे गर्व है।”

प्रिंस हैरी ने एक संस्मरण प्रकाशित करने के अपने फैसले का बचाव किया है, जिसमें ब्रिटेन के शाही परिवार के आंतरिक झिझक हर किसी के सामने आ गए थे। हैरी ने कहा था कि यह 38 साल तक दूसरे लोगों द्वारा ”हेरफेर करके और चीजें तोड़-मोड़कर अपने होश से पेश करने” के बाद ”मेरी अपनी कहानी कहने का प्रयास है।” ब्रिटिश के शाही खानदान के राजकुमार ने अपनी किताब ‘स्पेयर’ में निजी जुड़ाव-अपदान और कटु परिवार संबंध के बारे में लिखा है और इस वजह से यह दिशानिर्देश है। ‘स्पेयर’ 1997 में हैरी की मां की मौत पर उनके दुखों को बयां करती है और लंबे समय तक उनके बड़े भाई प्रिंस विलियम के आगे उनकी अहमियत कम होने की वजह से उनकी पीड़ा को भी व्यक्त करती है।

अस्वीकरण:प्रभासाक्षी ने इस खबर को निराशा नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआइ-भाषा की भाषा से प्रकाशित की गई है।



Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page