लेटेस्ट न्यूज़

पीएम नरेंद्र मोदी ‘मन की बात’ की 100वीं कड़ी 30 अप्रैल को, करेंगे चित्तौड़गढ़ किले का जिक्र

पीएम मोदी मन की बात: चित्तौड़गढ़ दुर्ग अपनी विशालता के कारण विश्व में प्रसिद्ध है। अब इस किले का जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मन की बात के 100वें एपिसोड में करने वाले हैं, जिसे पूरे देश की जनता सुनेगी। खास बात यह है कि रविवार को सुबह 11.00 बजे मन की बात पीएम नरेंद्र मोदी इसका उल्लेख किया जाएगा। इससे पहले शनिवार को चित्तौड़गढ़ किले पर एक भव्य कार्यक्रम होगा।

यहां लाइट एंड साउंड शो का आयोजन होगा, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल होंगे। इसकी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। कार्यक्रम के तैयारियों को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने भी लिया।

पीएमओ कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग करेगा

यह कार्यक्रम भारतीय कला एवं सांस्कृतिक मंत्रालय की ओर से जा रहा है, जिसे प्रोजेक्टर के माध्यम से किले के इतिहास की कल्पना की जाएगी। यह कार्यक्रम शाम 7.30 बजे शुरू होगा। साथ ही इस कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग भी होगी जो सीधे पीएमओ करेंगे। इसी के आधार पर सुबह पीएम मोदी चित्तौड़गढ़ की गाथा का वर्णन करेंगे।

बता दें कि पीएम मोदी के मन की बात के 100वें एपिसोड के लिए देश के 13 ऐतिहासिक स्थलों का चयन किया गया है। इस सभी जगहों पर ऐसे ही कार्यक्रम होंगे।

लाइव 50 मिनट कार्यक्रम

इवेंट के आयोजक राज भड़ाना ने बताया कि करीब 50 मिनट का यह कार्यक्रम होगा और पूरा लाइव चलेगा। प्रोजेक्टर के माध्यम से पीएम के ‘मन की बात’ कार्यक्रम की शुरुआत से लेकर 100वें एपिसोड तक बताया जाएगा, साथ ही चित्तौड़गढ़ के इतिहास को भी बताया जाएगा। जिन 13 जगहों पर कार्यक्रम हो रहा है वहां भी ऐसा ही होगा। लाइट एंड साउंड शो अन्य टीम कर रही है, लेकिन जो पहले लाइट लगी थी उसके अलावा भी लाइट लाइट को आकर्षित कर रही है।

ये भी पढ़ें :-राजस्थान राजनीति: गहलोत सरकार के खिलाफ फर्जीवाड़ा, सड़क पर उतरी बीजेपी, सीपी जोशी ने बताया कितने लोगों का हुआ बीमा?

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page