लेटेस्ट न्यूज़

नागालैंड और मेघालय में 7 तो त्रिपुरा में 8 तारीख को शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी शामिल होंगे

एएनआई

जानकारी के अनुसार मेघालय में 7 मार्च को सुबह 11:00 बजे सुबह शपथ ग्रहण समारोह होगा। मेघालय में कोनराड संगमा सदस्य पद का शपथ लेंगे। वे एनपीपी के अध्यक्ष भी हैं। वहीं, नागालैंड में उसी दिन 1:45 पर शपथ ग्रहण समारोह होगा।

त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के चुनावी परिणाम आ गए हैं। 2 राज्यों में गठबंधन ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया है जबकि मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति आई है। हालांकि पीड़ित एनपीपी बीजेपी जैसी कुछ आशंकाओं का समर्थन लेकर सरकार बना रही है। असम के लिए हिमंता बिस्वा शर्मा ने इन सभी के बीच बड़ी जानकारी दी है। हिमंता बिस्वा सरमा के अनुसार त्रिपुरा में 8 तारीख को और नागालैंड और मेघालय में 7 तारीख को शपथ ग्रहण होगा। खबर तो यह भी है कि पीएम नरेंद्र मोदी तीनों राज्यों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। मोदी के अलावा कई केंद्रीय मंत्री और कुछ अन्य बीजेपी राज्यों के पेज भी इन समारोह में शामिल हो सकते हैं।

जानकारी के अनुसार मेघालय में 7 मार्च को सुबह 11:00 बजे सुबह शपथ ग्रहण समारोह होगा। मेघालय में कोनराड संगमा सदस्य पद का शपथ लेंगे। वे एनपीपी के अध्यक्ष भी हैं। वहीं, नागालैंड में उसी दिन 1:45 पर शपथ ग्रहण समारोह होगा। त्रिपुरा में 8 मार्च को 11:00 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। त्रिपुरा को लेकर हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि त्रिपुरा को प्रतिक्षेप नहीं किया जा सकता, मेरा विश्वास है कि त्रिपुरा की नई सरकार और भारत सरकार जनजातीय लोगों की योजनाएँ हैं और इच्छा पर टिपरा मोथा के साथ काम करेंगे। उन्होंने कहा कि समस्या का समाधान निकालने के लिए हम लोग इस बात को मानेंगे कि इसमें कोई समस्या नहीं है।

त्रिपुरा में बीजेपी-आईपीएफटी गठबंधन ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 33 सीटें जीतकर लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी की है। पूर्ववर्ती राजघराने के वंशज प्रद्योत किशोर देबबर्मा द्वारा अटकरा मोठा पार्टी को 13 सीट मिलीं, जबकि वाम-कांग्रेस गठबंधन ने 14 सीटें हासिल कीं। मेघालय में नेशनल पीपल्स पार्टी 60 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के आंकड़े को नहीं छू सकते। इस बीच, असम के आकर्षण हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि मेघालय के कर्मचारी कोनराड मेघारा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन किया और सरकार नया बनाने के लिए समर्थन मांगा है।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page