लेटेस्ट न्यूज़

पानीपत साइबर क्राइम : साइबर ठगी का शिकार हुआ युवक, जीजा की फोटो साले से पक्का करने में मदद करें

पानीपत । यदि आपका कोई रिश्ता या कोई आपसे जुड़ा हुआ व्हाट्सएप पर पैसे मांगता है, तो सावधान रहें, क्योंकि वह आपका रिश्ता नहीं यह एक ठग हो सकता है जो कुछ ही समय में आपके खाते से पैसा निकाल सकता है। हाल की घटनाएं हरियाणा के पानीपत के सेक्टर-12 में हुईं, जहां एक साइबर ठग ने एक युवक को ठगी का निशाना बनाया है। ठग ने युवक के जीजा की फोटो को व्हाट्सएप पर मैसेज और पैसे की मांग की। उसने ठग के बताए नंबर पर 52 हजार रुपए भेज दिए। जब युवक ने अपने जीजा को कॉल किया तो पता चला कि वह ठगों का शिकार हो गया है। ठगों ने इसी तरह के संदेश अन्य लोगों को भी भेजे थे।

निखिल साइबर ठगी के शिकार हुए थे जिन्हें व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया था जिसमें उनकी जीजा की फोटो थी। ठग ने उनसे बातचीत शुरू की और कुछ देर बाद बताया कि वे अस्पताल में हैं और उन्हें तत्काल रुपये की आवश्यकता है, इसलिए उन्हें ऑनलाइन रुपया प्रवास करने की आवश्यकता है। निखिल ने ठग की बात की और उसने 20 हजार रुपये वोटिंग कर दिए, फिर दोबारा ठग ने रुपये की मांग की तो फिर उसने 20 हजार रुपये और वोट दिए। फिर कुछ देर शातिर ठग ने उन्हें कहा कि उन और भी ज्यादा रुपए की जरूरत है और वो हॉस्पिटल के अंदर ही है। उन्होंने फिर ज्यादा रुपए की मांग की, जिस पर उन्होंने देने से मना कर दिया लेकिन बार-बार उनके अनुरोध के बाद अपनी नासमझी के कारण उन्होंने फिर से 12हजार रुपए में स्थान दिया।

कई नंबरों पर ठग ने की कार्रवाई की मांग की थी
कुछ देर बाद जब उनके पास कोई मैसेज नहीं आया तो उन्होंने फोन किया। बाद में उन्हें पता चला कि उस नंबर से कोई जवाब नहीं आ रहा था कि निखिल का अधिकार होने के कारण वे ठगी का शिकार हो गए। तब उन्होंने अपने जीजा को फोन किया और उन्हें बताया कि किसी ने पैसे मांगे नहीं थे। फिर निखिल को ये पूरी तरह से आसानी से हो गया कि उन्हें किसी शातिर ठग ने फुसलाया है। इतना ठग शातिर है कि पहले तो उसने पीड़ित निखिल चावल के जीजा सम्मी नारंग के जीजा के फोन को हैक किया और उनकी फोटो को प्राप्त करने से उनकी सभी जानकारियों को कारण होने का संदेश भेजा। सम्मी चावला के मोबाइल में तेरह भी कॉन्टेक्ट नंबर थे, शातिर ठग ने सभी पर मैसेज भेजा।

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज न्यूज, सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज वेबसाइट News18 हिंदी|

पहले प्रकाशित : अप्रैल 08, 2023, 23:34 IST

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page