लेटेस्ट न्यूज़

ऑपरेशन अमृतपाल | क्या बैसाखी पर सरेंडर अमृत करेगा पाल? आशंका की वजह से पंजाब पुलिस हाई अलर्ट पर, रद्द छुट्टियां भी हुईं

तस्वीरः सोशल मीडिया

नई दिल्ली। पंजाब (पंजाब) से मिल रही एक बड़ी खबर के मुताबिक, यहां अमृतपाल सिंह (अमृतपाल सिंह) के सरेंडर करने की बड़ी धमकी के बीच अब पंजाब पुलिस ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को हाई अलर्ट पर रखा है। इसके साथ ही तमाम वरिष्ठ अधिकारियों सहित पुलिस कर्मचारियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं।

जानकारी हो कि, खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ का भगोड़ा प्रमुख अमृतपाल सिंह करीब 20 दिनों से बहरा है और पंजाब पुलिस की नाक में उसने दम कर रखा है। लेकिन अब खबर आ रही है कि वह दर्शनीय स्थलों पर सरेंडर कर सकते हैं। इस बीच अमृतसर स्थित अकाल तख्त साहिब और भटिंडा के तलबो साबो स्थित श्री दमदमा साहिब, दोनों धार्मिक स्थानों पर वर्तमान सुरक्षा जोखिम है।

दरअसल बैसाखी के हालात पर अकाल तख्तापलट की तरफ से हुई अपील के मुताबिक अमृत पाल सिंह सरेंडर कर सकते हैं। इस मौके पर पंजाब पुलिस के अधिकारियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं। बता दें कि श्री अकाल तख्ता के जत्थेदार ज्ञानी हर प्रीत सिंह द्वारा बुलाए गए अमृतपाल सिंह सेंडर करने को कहा गया था।

इससे पहले अकाल तख्तापलट ने आज यानी 6 अप्रैल को झूठ बोल दिया था। इस गलती में पंजाब पुलिस की कार्रवाई की आलोचना भी की गई थी और अमृतपाल के सभी जाम को 24 घंटे के भीतर रिहा करने का अल्टीमेटम दिया था।

पता हो कि पाल अमृत को कट्टरपंथी सिख संगठन का समर्थन कर रहे हैं। वहीं खुद अकाली दल (अमृतसर) के प्रमुख और लोकसभा सांसद सिमरनजीत सिंह ने तो उन्हें पाकिस्तान में हिस्सा लेने की सलाह दे दी थी। इसके साथ ही राजनीतिक पार्टी अकाली दल ने भी उनका समर्थन किया और कानूनी मदद करने का ऐलान किया।

लेकिन अब 12 से 15 अप्रैल तक श्री दमदमा साहिब में होने वाले धार्मिक समागम के दौरान अमृतपाल के सरेंडर करने की उम्मीद की जा रही है। जिसके चलते पंजाब पुलिस ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को हाई अलर्ट पर रखा है। वहीं लाइस की छुट्टियां भी रद्द कर दी जाती हैं।

!function(f,b,e,v,n,t,s)
{if(f.fbq)return;n=f.fbq=function(){n.callMethod?
n.callMethod.apply(n,arguments):n.queue.push(arguments)};
if(!f._fbq)f._fbq=n;n.push=n;n.loaded=!0;n.version=’2.0′;
n.queue=[];t=b.createElement(e);t.async=!0;
t.src=v;s=b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t,s)}(window, document,’script’,
‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘2638761196163484’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page