लेटेस्ट न्यूज़

शी जिनपिंग से मिलने पर व्लादिमीर व्लादिमीर ने कहा- यूक्रेन से बातचीत के लिए हर समय तैयार…। शी जिनपिंग से मुलाकात पर व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि रूस यूक्रेन के साथ 0एन वार्ता के लिए तैयार है

छवि स्रोत: पीटीआई
व्लादिमीर व्लादिमीर ने कहा- यूक्रेन से बातचीत के लिए हर समय तैयार…

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर व्लादिमीर ने क्रेमलिन में अपने चीनी समकक्ष शी जिंगपिंग के साथ बैठक के दौरान कहा कि उनका देश हर समय बातचीत के लिए तैयार है। लाइट ने सोमवार को चीन के यूक्रेन संकट को हल करने की योजना के जवाब में यह टिप्पणी की। खबरों के मुताबिक फरवरी में चीन द्वारा रूस-यूक्रेन युद्ध को अंजाम देने के उद्देश्य से योजना जारी की गई थी। हालांकि, अमेरिका ने इसके खिलाफ आगाह किया था। ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन के चुटकले से कहा, चीन या किसी अन्य देश द्वारा रूस द्वारा अपने दावों पर युद्ध को रोकने के लिए दुनिया को किसी भी रणनीतिक कदम से मूर्ख नहीं बनना चाहिए।

रूसी समकक्ष की प्रशंसा

रूसी सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक, सोमवार को दोनों नेताओं के बीच छह चार घंटे तक बातचीत चली। अधिकृत मंगलवार को होने की उम्मीद है। सीएनएन ने बताया कि वीडियो को अपना प्रिय मित्र कहने वाले शी ने अपने रूसी समकक्ष की प्रशंसा करते हुए कहा, उनके नेतृत्व में देश में उल्लेखनीय विकास हुआ है। शिंहुआ समाचार एजेंसी ने बताया, दोनों पक्षों ने यूक्रेन के मुद्दों पर विचार का विचार किया है। अटैचमेंट है की चीनी राष्ट्रपति शी जिनरपिंग इन दिनों रूस की यात्रा पर हैं।

1 साल से अधिक का समय

बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को 1 साल से अधिक समय तक जारी किया गया है। यूक्रेन और रूस में कोई भी पीछे हटने को तैयार नहीं है। ऐसे में रूस यूक्रेन द्वारा लगातार बममारी की जा रही है। यूक्रेन को एक तरफ जहां पश्चिमी देशों का समर्थन मिल रहा है। उसी समय रूस एकदम अकेला पड़ा है। पिछले दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन की यात्रा की थी। इस दौरान उन्होंने यूक्रेन को फंड हथियार देने की बात कही थी। वहीं लगातार जापानी सेना द्वारा पश्चिमी देशों से इस तरह की देरी की मांग की जा रही है।

(इनपुट-सफल)

नवीनतम विश्व समाचार

इंडिया टीवी पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी समाचार देश-विदेश की ताजा खबरें, लाइव न्यूज न्यूज और स्पेशल स्टोरी पढ़ें और आप अप-टू-डेट रखें। एशिया समाचार हिंदी में क्लिक करने के लिए विदेश सत्र

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page