लेटेस्ट न्यूज़

नकारात्मक टिप्पणियाँ | अब कमेंट में गली-गलौज लिखना भारी पड़ सकता है, आज ही हो जाएं सतर्क

यूट्यूब

फ़ाइल तस्वीर

नई दिल्ली : सोशल मीडिया (Social Media) के क्रिएटर्स आए दिन अभद्र कमेंट की समस्या से परेशान रहते हैं। फिर चाहे वो कोई सेलिब्रिटी हो, आम इंसान हो या फिर कोई क्रिएटर हो। हर कोई इस समस्या से काफी देर तक जूझ रहा है, लेकिन अब बस हो गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब (यूट्यूब) अब ऐसा फीचर ला रहा है। जिससे अब ऐसा करने वाले लोगों की खैर नहीं।

दरअसल, प्राप्त जानकारी के अनुसार YouTube टीम स्पैम की पहचान करने और उसे हटाने के लिए हमारी स्वचालित पहचान प्रणाली और मशीन लीन मॉडल को बेहतर बनाने पर काम कर रही है। जिसके माध्यम से YouTube दर्शकों को चेतावनी (चेतावनी) देना शुरू कर दूंगा। जब वे अपने निशाने (टिप्पणियां) को कंपनी के जाम का उल्लंघन करने के लिए देखेंगे और उसे हटा देंगे।

यह भी पढ़ें

आपको बता दें कि इन अभद्र टिप्पणियों का असर सिर्फ सृष्टिकर्ता के जीवन पर नहीं बल्कि प्लेटफॉर्म पर भी बढ़ रहा है। साथ ही प्लेटफॉर्म के लिए भी नेगेटिविटी बढ़ रही है। जिसकी वजह से यूट्यूब की तरफ से ये रास्ता निकला जा रहा है।

अटैचमेंट है कि यह पहली बार नहीं है कि YouTube ने ऐसा निर्णय लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसी साल 2022 के पहले छह महीने में करीब 1.1 बिलियन से अधिक स्पैम मैसेज को हटा दिया गया था। इतना ही नहीं अब यूट्यूब टीम का कहना है कि जैसे-जैसे स्पैमर अपने रणनीति के फैसले हैं, नए प्रकार के स्पैम का बेहतर पता लगाने के लिए हमारे मशीन लर्निंग मॉडल में लगातार सुधार हो रहा है।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page