लेटेस्ट न्यूज़

नागालैंड विधानसभा चुनाव: नागालैंड में 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान जारी

एएनआई

पंजीकृत नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) और बीजेपी कवर की साझेदारी के अधीन हैं: 40 और 20 कवर पर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं 2003 से राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस ने 23 उम्मीदवार उतारे हैं।

कोहिमा। नागालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए आज यानी सोमवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। राज्य में 13 लाख से अधिक मतदाता हैं। वहीं 60 सदस्यीय विधानसभा की 59 क्षेत्रों में चार महिलाएं व 19 निर्दलीय सहित 183 चुनावी मैदान में हैं। जुंशेबोटो जिले में आकुलुटो सीट से भारतीय जनता (भाजपा) भाजपा एवं निर्वतमान पार्टी विधायक काजहेटो किन्मी निर्विरोध विजय घोषित किए गए हैं। वोटिंग शाम चार बजे तक होगी। मतों की संख्या दो मार्च को होगी।

पंजीकृत नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) और बीजेपी कवर की साझेदारी के अधीन हैं: 40 और 20 कवर पर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं 2003 से राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस ने 23 उम्मीदवार उतारे हैं। एंडी पीपी ने 2018 में इस भूतिया राज्य में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। उन्हें जनता दल (यूनाइटेड) और एक निर्दलीय सहयोगी का भी समर्थन मिला था। एनडीपीपी-भाजपा गठबंधन इस चुनाव में दूसरे कार्यकाल के लिए जद्दोजहद कर रहा है। 6,47,523 पुरुष और 6,49,876 महिला मतदाता शामिल हैं। पोलिंग के लिए 2,291 सेंटर बनाए गए।

अस्वीकरण:प्रभासाक्षी ने इस खबर को निराशा नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआइ-भाषा की भाषा से प्रकाशित की गई है।



Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page