लेटेस्ट न्यूज़

साइबर ठगी में फंसी मुंबई की लड़की ने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए दिए 55 हजार रुपये

मुंबई: इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लालच में लड़की ने अपने पिता की बैंक सेविंग को बनाया। दरअसल, मुंबई के एक स्कूल होस्ट ने अपने फॉलोअर्स को बढ़ाने के चक्कर में एक साइबर ठगी में फंसा लिया। लड़की ने वनराई थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। दसवीं कक्षा की होस्ट 16 वर्षीय शिकायतकर्ता गोरेगांव (पूर्व) में रहता है। उसने अपने पिता के फोन पर अकाउंट अकाउंट खोला था। वह अकाउंट का इस्तेमाल दोस्तों से चैट करने और वीडियो क्लिप देखने के लिए करता था।

1 मार्च को सुबह करीब 11 बजे वह इंस्टाग्राम पर वीडियो देख रहे थे, तभी उन्हें ‘सोनाली सिंह’ का एक अकाउंट से रिक्वेस्ट मिला। लड़की को लगा कि वह सिंह है, इसलिए उसने उसका दोस्त अनुरोध स्वीकार कर लिया। बाद में सिंह ने उन्हें मैसेज किया और उनके स्कूल के पुराने दोस्त होने की बात कही। उसने शिकायतकर्ता लड़की को बताया कि अगर वह 2,000 रुपये का अनाधिकृत करती है तो उसके इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स एक घंटे के अंदर 50,000 तक बढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- धूप में जा रहे थे गरीब, पुलिस अफसरों ने लिफ्ट दी, बूढ़ी अम्मा ने दी दुआएं, 25 लाख लोगों ने देखा Video

लेकिन लड़की ने ठग को मात्र 600 रुपये का ही लाभांश दिया, लेकिन ठग समय-समय पर वह घुल कर बार बार पैसा ऐंठते रहा। उद्र लड़की ने अपने पिता के डिजिटल वॉलेट से उसे 55,000 रुपये से अधिक का भुगतान कर दिया। जब लड़की के पिता को पता चला कि उसका डिजिटल अकाउंट खाली हो गया है, तो उन्होंने अपनी लड़की से इसके बारे में पूछा। लड़की ने पिता को पूरी घटना बताई। तब पिता आसानी से समझ गए कि उनकी बेटी साइबर फ्रॉड का शिकार हो गई है और उन्होंने देर न करते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

वहीं, मामले की जांच कर पुलिस ने बताया कि ‘सोनाली सिंह’ एक पकना नाम है जिसका इस्तेमाल साइबर जालसाज कर रहे हैं।

टैग: साइबर धोखाधड़ी, Instagram, मुंबई क्राइम न्यूज, मुंबई खबर

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page