मध्यप्रदेशलेटेस्ट न्यूज़

MP News : पुलिस के वाहन की टक्कर से सरपंच की मौत, दूसरा घायल

UNITED NEWS OF ASIA. दमोह। जिले के तारादेही थाना अंतर्गत ग्राम बांसी मुलरा में सोमवार रात बाइक सवार दो लोगों को तारादेही थाने के वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। आरोप है कि वाहन चालक ने न केवल बाइक सवारों को टक्कर मारी बल्कि घटना के बाद घायलों को मौके पर छोड़कर फरार हो गया, जिससे एक व्यक्ति की जान चली गई। परिजनों के हंगामे के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। एसपी ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

जानकारी के अनुसार गजराज पिता भाईलाल आदिवासी (65) और सरपंच भोजराज पिता श्रीराम आदिवासी (50) चिरचिता थाना देवरी जिला सागर के निवासी हैं। दोनों बाइक से तारादेही थाना के ग्राम मुलरा आए थे। सोमवार रात को वापस लौटते समय ग्राम फुलरा बांसी के पास तारादेही थाना के वाहन ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। हादसे बाद पुलिस वाहन में सवार लोग वहां से भाग गए। वहीं, हादसे में गंभीर रूप से घायल भोजराज की मौके पर मौत हो गई, जबकि गजराज गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक ग्राम पंचायत के सरपंच थे।

घायल गजराज आदिवासी का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। घायल ने बताया कि वह और उनका चचेरा भाई सरपंच भोजराज, मुलरा गांव में अपने बेटे की ससुराल में कजलिया देने आए थे। लौटते समय मोड़ पर सामने से आ रहे पुलिस वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी और भाग गया। बाद में ग्रामीण और भगवती मानव कल्याण संगठन के सदस्य मौके पर पहुंचे। चिरचिता पंचायत में रोजगार सहायक अशोक ठाकुर ने बताया कि सरपंच भोजराज अपने भाई के साथ मुलरा आए थे। सरपंच के पुत्र का विवाह तेंदूखेड़ा ब्लॉक के देवरीखेड़ा में हुआ था, इसलिए वे दोनों साथ आए थे।

मुलरा निवासी देवेंद्र ठाकुर ने बताया कि इस पूरी घटना को खेत में काम करने वाली महिलाओं ने देखा। पुलिस के वाहन ने बाइक सवारों को टक्कर मारी और फिर वापस तारादेही थाने चला गया। घटना के समय दोनों लोग घायल थे। अगर भोजराज को समय पर अस्पताल पहुंचाया जाता तो उसकी जान बच सकती थी। लेकिन, पुलिस ने तीन घंटे तक हमारे फोन भी नहीं उठाए।

इस दौरान सरपंच भोजराज की मौत हो गई और दूसरा घायल मौके पर पड़ा तड़पता रहा। तारादेही थाना प्रभारी राजीव पुरोहित ने बताया कि थाने का वाहन सर्रा में यातायात व्यवस्था के लिए जा रहा था। मैं थाने पर ही था। वाहन में कितने पुलिसकर्मी गए थे, इसकी जांच की जा रही है। इधर, परिजनों के हंगामा करने पर तेंदूखेड़ा एसडीओपी डीएस ठाकुर और जिले का बल तारादेही पहुंचा।

परिजनों को समझाइश के बादा शव को तेंदूखेड़ा लेकर लाया गया। मंगलवार सुबह तारादेही पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों को सौंप दिया। जांच के बाद करेंगे कार्रवाई एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी ने बताया कि वाहन चालक का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। यह भी जानकारी जुटाई जा रही है कि वाहन में घटना के समय कौन-कौन मौजूद था। वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page