लेटेस्ट न्यूज़

उत्तर प्रदेश के 500 से अधिक लोगों को पुलिस और जंपिंग सेवाओं में मौका मिलेगा: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्राधिकरण के 500 से अधिक खिलाड़ियों को जल्द ही उप पुलिस बल और अन्‍य नौकरी सेवाओं में मौका दिया जाएगा।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्राधिकरण के 500 से अधिक खिलाड़ियों को जल्द ही उप पुलिस बल और अन्‍य नौकरी सेवाओं में मौका दिया जाएगा। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के नेतृत्व में मंगलवार को यहां प्रादेशिक सशस्त्र बल (पीएससी) 35वीं वाहिनी, मेट्रोपॉलिटन के मैदान में आयोजित ‘अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक संकुल चैंपियनशिप 2022-2023’ में शामिल होने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अपने शपथ में कहा, ”पुलिस खेल कुंभ युवा शक्ति को खेलकूद की गतिविधियों से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगा।

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के नेतृत्व में आयोजित होने वाला यह आयोजन युवा पीढ़ी के लिए दिशा-निर्देशों के सिद्धांतों की हमारी शटरिंग में सहायक होगा।” उन्होंने कहा, ”खिलाड़ियों की व्यवस्था को बढ़ाने के साथ ही राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने का निर्णय। वाले प्लेयर्स को उप पुलिस और शासन की विभिन्न सेवाओं में स्थान देने की कार्रवाई को आगे सींक किया जा रहा है।” योगी ने कहा, ”हम 500 से अधिक खिलाड़ियों को शासन की विभिन्न सेवाओं में स्थान दे रहे हैं जहां पर वह खेलकूद की गतिविधियों में भाग लेने के साथ ही बेहतर भविष्य की दिशा में आगे बढ़ेंगे। -भूटान की सीमा पर करीब से देखा है।

उन सीमावर्ती क्षेत्रों में एसएसबी जिस तरह से राष्ट्र की सुरक्षा करने के साथ ही सीमावर्ती नागरिकों से संपूर्ण सहृदयता के साथ व्यवहार कर रही है, वह दिखती है। योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री का आनंद लेते हुए कहा कि 10 साल बाद उत्तर प्रदेश को इस पद का अवसर मिला है। मायामंत्री ने गठबंधन को उकसाते हुए कहा, ”पुलिस बल की ताकतें आने वाली हैं कि जब देश या राज्य के भीतर कानून व्यवस्था का संकट आएगा तो वे सुरक्षा देंगे। वहीं काम करने की स्थिति में अपने शरीर और मानसिक स्वास्थ्य के लिए कार्य करेंगे।’ योगी ने कहा कि इस स्थिति में 32 राज्यों के 1300 शेयर ले रहे हैं, जो इस कार्यक्रम की सफलता को शामिल करता है। किसी व्यक्ति के अलौकिक विकास में खेल की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। महामंत्री ने कहा कि आज ओलंपिक, एशियाड, विश्व चैम्पियनशिप, राष्ट्रमंडल खेल सभी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत की भागीदारी बढ़ने के साथ ही पदक की संख्या में भी वृद्धि हुई है। यह किसी देश की सामर्थ्य और सहायता को चित्रित करता है। योगी ने कहा कि हमारी सरकार आज उत्तर प्रदेश के हर गांव में खेल मैदान, ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम, जिला स्तर पर स्टेडियम, महिला एवं पुरुष के लिए ओपन जिम और स्पोर्ट्स कॉलेज का निर्माण कर रही है। इससे छोटे शहरों में युवा आपसी राग और द्वेष से मुक्त होकर रचनाशील स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देंगे।

अस्वीकरण:प्रभासाक्षी ने इस खबर को निराशा नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआइ-भाषा की भाषा से प्रकाशित की गई है।



Show More

Saurabh Namdev

| PR Creative & Writer | Ex. Technical Consultant Govt of CG | Influencer | Web developer
Back to top button

You cannot copy content of this page